कोरोना के कहर के बीच स्कूलों में छुट्टियां घोषित, यहां 9 जून तक बंद रहेंगे स्कूल

सरकार की ओर से पहले ग्रीष्मकालीन छुट्टियों की घोषणा 11 मई से 30 जून तक की गई थी लेकिन अब कोरोना संक्रमण के तेजी से प्रसार के चलते और रोकथाम के लिए उठाए जाने वाले उपायों के चलते अब इसको रीशेड्यूल करते हुए 20 अप्रैल से लागू किया जा रहा है। स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश अब 20 अप्रैल से 9 जून तक रहेगा।
 
कोरोना के कहर के बीच स्कूलों में छुट्टियां घोषित, यहां 9 जून तक बंद रहेंगे स्कूल

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों की रोकथाम को लेकर अब दिल्ली सरकार ने सोमवार रात्रि 10 बजे से अगले 6 दिनों के लिए कर्फ्यू यानी मिनी लॉकडाउन लगाने के आदेश जारी किए गए हैं। वहीं, दिल्ली सरकार की ओर से अब स्कूलों में ग्रीष्मकालीन छुट्टियों की घोषणा भी कर दी है।

दिल्ली सरकार की ओर से पहले ग्रीष्मकालीन छुट्टियों की घोषणा 11 मई से 30 जून तक की गई थी लेकिन अब कोरोना संक्रमण के तेजी से प्रसार के चलते और रोकथाम के लिए उठाए जाने वाले उपायों के चलते अब इसको रीशेड्यूल करते हुए 20 अप्रैल से लागू किया जा रहा है। स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश अब 20 अप्रैल से 9 जून तक रहेगा।

दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय की एडिशनल डायरेक्टर एजुकेशन (स्कूल) डॉ रीता शर्मा की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं. निदेशालय की ओर से सभी स्कूलों को निर्देशित किया गया है कि वह आदेश से संबंधित सूचना टीचिंग, नॉन टीचिंग स्टाफ, छात्रों और उनके परिजनों को एसएमसी मेंबर या एसएमसी फैसिलिटी के जरिए फोन कॉल व अन्य जो भी साधन हों, के जरिए सूचित करें।

इसके अलावा निदेशालय की ओर से सभी स्कूल विभाग अध्यक्षों को निर्देशित किया गया है कि वेकेशन पीरियड के दौरान जो भी स्टाफ बुलाया जाता है जोकि एकेडमिक, एडमिशन और परीक्षा आदि से संबंधित कार्यों के लिए बुलाए जाते हैं। उन सभी को कोविड उचित व्यवहार का अनुपालन करना अनिवार्य होगा। वही संबंधित सक्षम प्राधिकरण की ओर से जारी किए गए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर का अनुपालन करना आवश्यक होगा। वहीं, वेकेशन स्टाफ को इस दौरान बुलाया जाता है तो वह सीसीएस लीव रूल्स 1972 के अंतर्गत अर्न्ड लीव के लिए योग्य माने जाएंगे।

From around the web