हैरान कर देने वाला हादसा, बच्चे के दिमाग में घुसा ऐसा कीड़ा, 6 दिन में हो गई मौत

मां बाप अपने बच्चों की सेहत को लेकर काफी सतर्क रहते हैं लेकिन कई बार अनजाने में ऐसी घटनाएं हो जाती है, जिससे मां-बाप की आंखों के सामने ही बच्चे की जान चले जाती है ।

ऐसा ही एक मामला अमेरिका के टेक्सास से सामने आया है यहां पार्क में खेलने गए एक बच्चे के साथ ऐसी घटना घटी कि कुछ ही दिनों के भीतर उसकी मौत हो गई

 
 
ambeea
 

टेक्सास (उत्तराखंड पोस्ट) मां बाप अपने बच्चों की सेहत को लेकर काफी सतर्क रहते हैं लेकिन कई बार अनजाने में ऐसी घटनाएं हो जाती है, जिससे मां-बाप की आंखों के सामने ही बच्चे की जान चले जाती है ।

ऐसा ही एक मामला अमेरिका के टेक्सास से सामने आया है यहां पार्क में खेलने गए एक बच्चे के साथ ऐसी घटना घटी कि कुछ ही दिनों के भीतर उसकी मौत हो गई

दरअसल, बच्चा स्प्लैश पैड की वजह से ब्रेन ईटिंग अमीबा के संपर्क में आ गया और अमीबा नाक या मुंह के जरिए बच्चे के दिमाग में चला गया, और अंदर से खोपड़ी को खोखला कर दिया.जिससे 6 दिन के अंदर ही उसकी मौत हो गई।

बता दें कि सार्वजनिक पार्कों में स्प्लैश पैड पर लगे स्प्रिंकलर, फव्वारे, नोजल और अन्य जल-स्प्रे की समय-समय पर सफाई नहीं हो पाने के चलते इसपर ब्रेन ईटिंग अमीबा जमा हो जाता है और लोगों को नुकसान पहुंचाता है. ये Amoeba अगर नाक या मुंह के जरिए शरीर में घुस जाए तो जानलेवा हो सकता है. बताया जाता है कि इस ब्रेन ईटिंग अमीबा से संक्रमित होने वाले 95 फीसदी लोगों की जान चली जाती है।

टेक्सास के अर्लिंगटन के अधिकारियों के मुताबिक़, उन्हें 5 सितंबर को खबर मिली थी कि अस्पातल में एक बच्चे को अजीब से सिम्प्टम के बाद एडमिट किया गया है. ये बच्चा अमीबिक मेनिंगोएन्सेफलाइटिस से ग्रस्त था. उसके संक्रमण की जानकारी अधिकारियों को दे दी गई थी. अस्पताल में एडमिट होने के 6 दिन के अंदर अमीबा ने उसका दिमाग खा लिया. लड़के की हालत इतनी खराब हो गई कि उसकी मौत हो गई.घटना के बाद टेक्सास के सभी पार्क, जहां इस तरह के झरने हैं, उन्हें बंद कर दिया गया है.

 

From around the web