दिन में बात हुई और शाम को योगी से इतने करोड़ का चेक ले भी आए धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखण्ड राज्य के मध्य आस्तियों एवं दायित्वों के लंबित प्रकरणों के संबंध में बैठक की। इस अवसर दोनों राज्यों के परस्पर हितों को ध्यान में रखते हुए चर्चा हुई।
 
Dhami

 

लखनऊ (उत्तराखंड पोस्ट) मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखण्ड राज्य के मध्य आस्तियों एवं दायित्वों के लंबित प्रकरणों के संबंध में बैठक की। इस अवसर दोनों राज्यों के परस्पर हितों को ध्यान में रखते हुए चर्चा हुई।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का उत्तराखण्ड की जनता की ओर से आभार व्यक्त करते हुए कहा कि 21 साल से जो मामले लंबित पड़े थे, सभी मांगों पर सहमति बन गई है। सभी मामले जल्द ही निस्तारित किये जायेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखण्ड दोनों राज्य का आपस में बड़े एवं छोटे भाई का सबंध है।

बुधवार को यूपी और उत्तराखंड के बीच परिसंपत्तियों को लेकर वन विभाग के अवशेष 90 करोड़ के देयकों के भुगतान को लेकर फैसला हुआ कि 90 करोड़ के देयकों का भुगतान भी तत्काल उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उत्तराखण्ड को किया जायेगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि इसमें से उत्तर प्रदेश सरकार के वन विभाग के अधिकारियों द्वारा गुरुवार को हुए समझौते के क्रम में त्वरित कार्यवाही करते हुए कुल 90 करोड़ रुपए में से 77 करोड़ रुपये का चेक प्राप्त किया और शेष राशि आरटीजीएस के माध्यम से शीघ्र ही ट्रांसफर की जाएगी। सीएम धामी ने इसके लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार जताया है।

From around the web