कोरोना का कोहराम | इस शहर में हर 2 म‍िनट में संक्रमित हो रहा एक व्‍यक्‍त‍ि

कोरोना की दूसरी लहर भारत में कहर मचा रही है। बीते 24 घंटे में अगर कोरोना के नए मामलों की बात करें तो अब तक से सबसे ज्यादा नए केस मिले हैं।24  घंटे में देश में 1.85 लाख से ज्यादा कोरोना के केस दर्ज किए गए हैं, जबकि 1000 से अधिक लोगों की जान चली गई है।
 
कोरोना का कोहराम | इस शहर में हर 2 म‍िनट में संक्रमित हो रहा एक व्‍यक्‍त‍ि

जोधपुर (उत्तराखंड पोस्ट) कोरोना की दूसरी लहर भारत में कहर मचा रही है। बीते 24 घंटे में अगर कोरोना के नए मामलों की बात करें तो अब तक से सबसे ज्यादा नए केस मिले हैं। 24  घंटे में देश में 1.85 लाख से ज्यादा कोरोना के केस दर्ज किए गए हैं, जबकि 1000 से अधिक लोगों की जान चली गई है।

भारत में कोरोना के एक्टिव मामले अब 13 लाख के पार पहुंच गए हैं। पिछले कुछ दिनों से लगातार पॉजिटिव मामले बढ़ने के साथ कोविड-19 मरीजों के ठीक होने की दर में गिरावट दर्ज की जा रही है।

इस बीच राजस्‍थान के जोधपुर में कोरोना विकराल रूप लेता जा रहा है। हालात यहां तक पहुंच गए है कि शहर में हर दो मिनट में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव होने लगा है। वहीं जोधपुर आईआईटी में एक के बाद एक 74 कोरोना पॉजिटिव स्टूडेंट्स की संख्या आने के बाद अब शहर के राजपुरोहित समाज के हॉस्टल में भी कोरोना विस्फोट सामने आया है। राजपुरोहित समाज के हॉस्टल में रहने वाले 22 स्टूडेंट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। हॉस्टल में कोरोना विस्फोट होने के बाद हॉस्टल को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। साथ ही सभी 22 स्टूडेंट को हॉस्टल में ही आइसोलेट किया गया है। सीएमएचओ की रिपोर्ट के अनुसार, 770 कोरोना संकमण के नए मामले सामने आए, साथ ही 4 मरीजो की ओर कोरोना संक्रमण से मौत हो गई।

From around the web