इन 7 बैंकों के खाताधारक ध्यान दें, 1 अप्रैल से हो जाएंगे ये बड़े बदलाव

बैंक खाताधारकों के लिए बड़ी खबर है। 1 अप्रैल से बड़े बदलाव होने जा रहे है। ये खबर 7 बैंकों के ग्राहकों के लिए बड़े काम की है। दरअसल, बैंक मर्जर  के बाद से कई बैंकों के चेकबुक, पासबुक और IFSC कोड में बदलाव होने जा रहा है। 1 अप्रैल 2021 से कई बैंकों की पुरानी चेकबुक और आईएफएससी कोड काम नहीं करेंगे।
 
इन 7 बैंकों के खाताधारक ध्यान दें, 1 अप्रैल से हो जाएंगे ये बड़े बदलाव

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) बैंक खाताधारकों के लिए बड़ी खबर है। 1 अप्रैल से बड़े बदलाव होने जा रहे है। ये खबर 7 बैंकों के ग्राहकों के लिए बड़े काम की है। दरअसल, बैंक मर्जर  के बाद से कई बैंकों के चेकबुक, पासबुक और IFSC कोड में बदलाव होने जा रहा है। 1 अप्रैल 2021 से कई बैंकों की पुरानी चेकबुक और आईएफएससी कोड काम नहीं करेंगे।

तो आप आज ही बैंक से संपर्क करके अपना नया कोड पता कर लें, जिससे आपको ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने में कोई परेशानी न हो। आपको बता दें कि ये बदलाव देना बैंक, विजया बैंक, कॉरपोरेशन बैंक, आंध्रा बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, यूनाइटेड बैंक और इलाहाबाद बैंक के ग्राहकों के लिए होने जा रहे है।

आपको बता दें 1 अप्रैल 2020 को सरकार ने देश के तीन बैंक पंजाब नेशनल बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का मर्जर कर दिया था। इसके अलावा देना और विजया बैंक का विलय बैंक ऑफ बड़ौदा में हुआ था और यह 1 अप्रैल 2019 से प्रभावी है। इसके अलावा सिंडिकेट बैंक का केनरा बैंक में, आंध्रा बैंक व कॉरपोरेशन बैंक का यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में और इलाहाबाद बैंक का इंडियन बैंक में विलय हुआ है।

आंध्रा बैंक और कॉरपोरेशन बैंक के अकाउंट होल्डर को अब बैंकों के आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन के जरिए अपने नए आईएफएससी कोड जान जा सकते हैं। इसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट www.unionbankofindia.co.in पर जाना होगा। इसके बाद यहां आपको amaigamation Centre पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आप अपडेट आईएफएससी कोड जान सकेंगे। इसके अलावा ग्राहक बैंक के कस्टमर केयर नंबर 18002082244 या 18004251515 या 18004253555 पर फोन कर सकते हैं।

From around the web