दिल्‍ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान, जानें क्‍या-क्‍या खुला रहेगा और क्‍या बंद

राजधानी में कोरोना के महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया गया है।
 
दिल्‍ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान, जानें क्‍या-क्‍या खुला रहेगा और क्‍या बंद

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) राजधानी दिल्ली में कोरोना के महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवा ने उपराज्यपाल अनिल बेंजल के साथ बैठक के बाद इसका ऐलान किया। CM ने जानकारी दी कि कर्फ्यू हर सप्ताह शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक लागू रहेगा।

इस दौरान निजी दफ्तरों में वर्क फ्राम होम के लिए कहा गया है। बता दें कि दिल्ली में कोरोना के रिकॉर्डतोड़ मामले सामने आ रहे हैं। बुधवार को 17,282 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए, जो राजधानी में अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवार ने बताया कि अस्पताल, एयरपोर्ट और बस या रेलवे स्टेशन जाने वालों को कर्फ्यू पास जारी किया जाएगा। दिल्ली में शादियों को सीजन चल रहा है। ऐसे में शादी वालों को भी बिना किसी परेशानी के पास जारी कर दिए जाएंगे। साप्ताहिक बाजार बंद रहेंगे। क्षेत्र में एक ही दिन साप्ताहिक बाजार लगेगा। जिम, स्पा, माल्स बंद रहेंगे। यानी शनिवार और रविवार को राजधानी पूरी तरह बंद रहेगी। सिर्फ जरूरी सेवाओं को ही अनुमति मिलेगी।

अभी दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगा है, लेकिन कोरोना संक्रमण के केस थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। बीते 24 घंटों में दिल्ली में अब तक के सबसे ज्यादा 17,000 नए केस सामने आए हैं।सिनेमा हॉल 30 फीसदी क्षमता पर चल सकते हैं। एक साप्ताहिक बाजार को एक दिन में और एक जोन के हिसाब से अनुमति दी जाएगी. साप्ताहिक बाजार में ज्यादा भीड़ ना हो इसके लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं. रेस्टोरेंट में अब बैठकर खाने की इजाजत नहीं होगी, केवल होम डिलीवरी की अनुमति होगी।

From around the web