वीडियो | हद हो गई! विधानसभा में महिला विधायक का दुपट्टा खींचा

  1. Home
  2. International

वीडियो | हद हो गई! विधानसभा में महिला विधायक का दुपट्टा खींचा

PTI

विधायकों के बीच हाथापाई हो गई लेकिन इस हाथापाई ने उस वक्त बदसूरत मोड़ ले लिया जब एक विधायक ने कथित तौर पर महिला विधायक दुआ भुट्टो का दुपट्टा छीन लिया।


 

पाकिस्तान (उत्तराखंड पोस्ट) पाकिस्तान से एक हैरान करने वाला वाक्या सामने आया है। सोमवार को इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) और सत्तारूढ़ पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के विधायकों के बीच हाथापाई हो गई लेकिन इस हाथापाई ने उस वक्त बदसूरत मोड़ ले लिया जब पीपीपी के एक विधायक ने कथित तौर पर पीटीआई की महिला विधायक दुआ भुट्टो का दुपट्टा छीन लिया।

घटना पाकिस्तान के सिंध राज्य की विधानसभा में हुई। इस घटना पर आपत्ति जताते हुए पीटीआई की नेता राबिया अजफर निजामी ने सिंध विधानसभा की डिप्टी स्पीकर रेहाना लेघारी से कहा कि पीपीपी के विधायक अपने कृत्य के लिए पीटीआई की विधायक से माफी मांगें। उन्होंने लेघारी से कहा कि इस घटना पर उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की जिससे महिला विधायकों को निराशा हुई है।

राबिया ने डिप्टी स्पीकर से कहा, 'मान था आपके ऊपर हमें, आपसे मान टूटा है, इस एसेंबली के अंदर एक महिला का दुपट्टा खींचा गया। हम आपके पास आए....आज सातवां दिन है। हमने इंतजार किया कि आपकी रिपोर्ट आ जाएगी। इससे ज्यादा नहीं मांगा था हमने...हमने कहा था कोई कमिटी नहीं चाहिए, कोई जांच नहीं चाहिए। पीपीपी विधायक को बस आप ये बोलते कि वो खड़े होकर विधानसभा में माफी मांगें लेकिन आपने नहीं किया।


 

उन्होंने आगे कहा- आपने अपना कमिटमेंट पूरा नहीं किया। मुझे किसी और से गिला नहीं...आप खुद एक औरत हैं..आप जिस कुर्सी पर बैठी हैं, उससे मान था हमारा, हमारा मान टूटा है।

डिप्टी स्पीकर ने राबिया को समझाने की कोशिश की कि अभी भी बहुत देर नहीं हुई है और उन्हें निराश नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा, 'मेरे पास रिपोर्ट आ जाए और उसके बाद अगर दोषी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती...फिर आप निराश होइएगा। ऐसा मत कहिए। अभी रिपोर्ट आनी बाकी है।

डिप्टी स्पीकर की बातों से पीटीआई विधायक जरा भी संतुष्ट नहीं हुईं और उन्होंने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि जांच हो या न हो, उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता, सभा में उनका मान टूटा है।

आपको बता दें कि सोमवार को सिंध की विधानसभा को संबोधित करते हुए दुआ भुट्टो, जो विपक्ष के नेता हलीम आदिल शेख की पत्नी भी हैं, ने पीपीपी सांसदों पर एक दिन पहले उनके साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था- मेरा दुपट्टा उतार दिया गया। जो अपनी मां या बहनों का सम्मान नहीं करते, वे ही ऐसा कर सकते हैं।