दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर के निधन पर भारतीय क्रिकेट प्रेमियों ने दी कू पर श्रद्धांजलि

  1. Home
  2. Sports

दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर के निधन पर भारतीय क्रिकेट प्रेमियों ने दी कू पर श्रद्धांजलि

Andrew

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स का कार दुर्घटना में निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि शनिवार रात टाउन्सविले में उनकी कार सड़क से उतरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई, और अंदरूनी चोटों के कारण साइमंड्स ने मौके पर ही दम तोड दिया।


रविवार की सुबह होने के साथ ही दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। शनिवार रात ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स का कार दुर्घटना में निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि शनिवार रात टाउन्सविले में उनकी कार सड़क से उतरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई, और अंदरूनी चोटों के कारण साइमंड्स ने मौके पर ही दम तोड दिया। इस खबर के सामने आने के बाद भारत समेत दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों ने शोक की लहर है और भारतीय प्रशंसक कू पर साइमंड्स को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

पोंटिंग की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार क्रिकेट खेलने वाले साइमंड्स को श्रद्धांजलि देते हुए भारतीय एथलीट रीमा मल्होत्रा ने कू किया, "दिन की शुरुआत अधिक दुर्भाग्यपूर्ण नहीं हो सकती। एक बार भी विश्वास नहीं हो रहा है, एंड्रयू साइमंड्स सिर्फ 46 की उम्र में नहीं रहे!! हे भगवान, रेस्ट इन पीस वह वाक्य नहीं है जिसे हम आपके लिए उपयोग करना चाहते हैं।"
 

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने भी अपने पुराने मित्र के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कू किया। उन्होंने लिखा, इस खबर से बहुत दुखी हूं, मैदान के अंदर और बाहर हमने जो समय बिताया है, उसे याद करेंगे…..साइमो।  #RestInPeace मेरे दोस्त🙏🏼 #omshanti " 
 

वहीं जोन्स बेनी नाम के एक क्रिकेट प्रेमी ने कू करते हुए कहा, एंड्रयू साइमंड्स की एक कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई - RIP, अब तक के सबसे बेहतरीन सीमित ओवरों के खिलाड़ियों में से एक।
 

सचिन तेंदुलकर के फैन नितिन सचिनिस्ट ने भी सायमंड्स को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखा,"ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स का 46 साल की उम्र में एक कार दुर्घटना में निधन हो गया है। RIP रॉय" 
 

भारतीय एथलीट मोना मेशराम ने भी इस धाकड़ खिलाड़ी के आकस्मिक निधन पर दुख व्यक्त करते हुए लिखा, "एक दिल दहला देने वाली खबर के साथ दिन की शुरुआत करने के लिए खेद है: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स की 46 साल की उम्र में एक कार दुर्घटना में मौत हो गई है।"
 

ऑस्ट्रेलिया के लिए 198 वनडे खेलने वाले साइमंड्स 2003 और 2003 वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा थे। इन दो सालों में कंगारू टीम ने बिना कोई मैच गवाएं पोंटिंग की कप्तानी में बैक टू बैक खिताब जीते थे। इसके अलावा इस महान खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट भी खेले थे।