हरिद्वार में परिवर्तन रैली में नहीं पहुंचे हरदा, ऋषिकेश में धामी की जन आशीर्वाद यात्रा में उमड़ा जन सैलाब

उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव में अब 6 महीने से भी कम का वक्त बचा है, ऐसे में राजनीतिक दलों ने चुनावी बिगुल फूंक दिया है। राज्य की सत्ता हासिल करने का दावा कर रही कांग्रेस परिवर्तन रैली निकाल रही है तो बीजेपी जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है।
 
Dhami

 

ऋषिकेश/ हरिद्वार (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव में अब 6 महीने से भी कम का वक्त बचा है, ऐसे में राजनीतिक दलों ने चुनावी बिगुल फूंक दिया है। राज्य की सत्ता हासिल करने का दावा कर रही कांग्रेस परिवर्तन रैली निकाल रही है तो बीजेपी जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है।

शनिवार को ऋषिकेश मे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी ने जन आशीर्वाद यात्रा निकाली। पुष्कर सिंह धामी ने कहा- आज ऋषिकेश में आयोजित जन आशीर्वाद रैली में देवतुल्य जनता एवं कर्मठ कार्यकर्ताओं का अपार स्नेह एवं समर्थन मिला। यह जनता का आशीर्वाद ही है जो मुझे प्रदेश हित में कार्य करने के लिए नई ऊर्जा प्रदान करता है। सभी का दिल की गहराइयों से आभार! रैली के दौरान विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद्र अग्रवाल एवं उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष मदन कौशिक भी शामिल रहे।

बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा ऋषिकेश में निकली तो कांग्रेस ने हरिदावर से परिवर्तन यात्रा का दूसरा चरण शुरु किया। पूर्व सीएम हरीश रावत को भी परिवर्तन यात्रा में शामिल होना था लेकिन पंजाब में बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के मद्देनजर कांग्रेस आलाकामन ने उन्हें चंडीगढ़ पहुंचने का फरमान दे दिया। हरदा ने ट्वीट कर परिवर्तन यात्रा में न पहुंच पाने की बात भी कही।

हरीश रावत ने ट्वीट कर कहा- हरिद्वार शहर मांगे परिवर्तन, विधानसभा हरिद्वार शहर से उत्तराखंड कांग्रेस द्वारा आयोजित विधानसभा स्तरीय "परिवर्तन यात्रा" के द्वितीय चरण का आगाज हो गया है। वाह, बधाई उत्तराखंड कांग्रेस, बधाई हरिद्वार के कांग्रेसजन। हमारी परिवर्तन यात्रा के, दूसरे चरण के शानदार आगाज/शुरुआत के लिये। कार्यकर्ताओं का जोश देखने लायक है, हर की पैड़ी से लेकर के ज्वालापुर, रानीपुर, बहादराबाद होते हुये पहले दिन रुड़की तक। दूसरे दिन मेवड़ से भगवानपुर, झबरेड़ा होते हुये मंगलौर तक और तीसरे दिन ढंडेरा-लंढौरा-सुल्तानपुर- फेरूपुर होते हुये कनखल में शाम को यात्रा का समापन।

हरदा ने आगे कहा- एक शानदार हरिद्वार की परिक्रमा और मैं इस परिवर्तन यात्रा में चाहकर भी सम्मिलित नहीं हो पा रहा हूँ। अभी-अभी पार्टी का निर्देश मिला है कि मैं पंजाब को प्रस्थान करूं। मैं क्षमा चाहता हूं उत्तराखंड कांग्रेस के अध्यक्ष जी व हरिद्वार के कांग्रेसजनों से कि मैं उनके सानिध्य से वंचित हो पा रहा हूं।

From around the web