उत्तराखंड | चुनाव से पहले हरीश रावत का एक और बड़ा ऐलान, समझिए मायने

हरदा का ये ऐलान पूर्व सैनिकों से जुड़ा हुआ है। हरदा ने कहा कि कांग्रेस 14 सीटों पर कैंडीडेट तय करने में पूर्व सैनिकों को वरीयता देगी। साथ ही कहा कि सत्ता में आने पर सुरक्षा बलों के रिटायर कार्मिकों की समस्याओं के समाधान के लिए स्थायी समिति बनाई जाएगी।
 
Harish

 

हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने बड़ा बयान दिया है।

हरदा का ये ऐलान पूर्व सैनिकों से जुड़ा हुआ है। हरदा ने कहा कि कांग्रेस 14 सीटों पर कैंडीडेट तय करने में पूर्व सैनिकों को वरीयता देगी। साथ ही कहा कि सत्ता में आने पर सुरक्षा बलों के रिटायर कार्मिकों की समस्याओं के समाधान के लिए स्थायी समिति बनाई जाएगी। पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि पूर्व सैनिकों की समस्याओं का तुरंत हल और उनका सम्मान राज्यधर्म के रूप में स्थापित किया जाएगा।

रविवार को राजीव भवन में आयेाजित प्रियदर्शनी शौर्य सम्मान दिवस में समारोह में पूर्व सीएम हरीश रावत ने यह घोषणा की। इस मौके पर हरीश रावत ने कहा कि टिकट पर अंतिम निर्णय तो सभी पहलुओं के परीक्षण के बाद ही किया जाएगा। लेकिन 20 फीसदी सीटों पर पूर्व सैनिक के आवेदन को तरजीह दी जाएगी। हरीश रावत ने कहा कि यह भी याद रहे कि ‘क्यों कि दुल्हन वही जो पिया मन भाए’। जनता को जो पंसद होगा, वहीं तय किया जा सकता है। जो पूर्व सैनिक अपने अपने क्षेत्रों में सशक्त है, जनाधार वाले और उन्हें लगता है कि वो जीतने में सक्षम हैं तो वो आवेदन करें।

From around the web