उत्तराखंड | यशपाल आर्य गए, अब किसकी बारी ? गोदियाल वाले वो दो विधायक कौन ?

खबर तो ये तक है कि धामी के सीएम बनने के बाद से कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज भी कोप भवन में हैं। यशपाल आर्य के शामिल होने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोदियाल दो बीजेपी विधायकों के जल्द कांग्रेस में शामिल होने की बात पूरे विश्वास से कर ही रहे हैं।
 
Congress

 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले यशपाल आर्य के पाला बदलने के बाद अब खबर है कि बीजेपी को अभी और शॉक लग सकते हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल के बयान के बाद तो इस संभावना को और बल मिलता दिख रहा है।

गोदियाल ने कहा कि यशपाल आर्य भाजपा में लंबे समय से बैचेनी महसूस कर रहे थे। करीब चार माह पहले उन्होंने पूर्व सीएम हरीश रावत से मिलकर कांग्रेस पार्टी में वापसी की इच्छा जताई थी। उनके साथ दो अन्य विधायकों की भी ज्वानिंग होनी थी, लेकिन किन्हीं कारणों से वह आज टल गई। उन्होंने पूरे विश्वास के साथ कहा कि यह तो सिर्फ ट्रेलर है, पिक्चर अभी बाकी है। भाजपा के कई विधायक उनके संपर्क में हैं, जल्द ही उनकी कांग्रेस पार्टी में एंट्री होगी।

आपको बता दें कि धामी के मुख्यमंत्री बनने के बाद बीजेपी के नाराज नेताओं की फेरहिस्त लंबी थी। इनमें 2017 के विधानसभा चुनाव से ऐन पहले कांग्रेस से बीजेपी में आए नेताओं की संख्या ज्यादा थी। अब उनमें से एक यशपाल आर्य अपने विधायक पुत्र के साथ वापस कांग्रेस में जा चुके हैं तो खबर है कि आने वाले दिनों में कुछ और नेता बड़ा सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका दे सकते हैं।

खबर तो ये तक है कि धामी के सीएम बनने के बाद से कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज भी कोप भवन में हैं। यशपाल आर्य के शामिल होने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोदियाल दो बीजेपी विधायकों के जल्द कांग्रेस में शामिल होने की बात पूरे विश्वास से कर ही रहे हैं। हालांकि ये दो बीजेपी विधायक कौन हैं, इसका खुलासा फिलहाल गोदियाल ने नहीं किया है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि ये दो विधायक कुमाऊं मंडल से हो सकते हैं।

हालांकि विपक्षी नेताओं के संपर्क में होने का दावा तो भारतीय जनता पार्टी भी कर रही है लेकिन बीजेपी और कांग्रेस में से किसके दावों में कितना दम है, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

From around the web