उत्तराखंड में कांग्रेस संग होगा बड़ा खेला ? क्योंकि मौसम चुनावी है 

उत्तराखंड में मौसम चुनावी है, आगामी विधानसभा चुनाव में करीब 6 महीने से भी कम का वक्त बचा है। ऐसे में राजनीतिक दलों में दल बदल का सिलसिला भी तेज हो गया है। बीते दिनों निर्दलीय विधायक प्रीतम पंवार ने बीजेपी का दामन थामा तो अब खबर है कि अगले 24 घंटे में विपक्षी पार्टी कांग्रेस का एक विधायक भी बीजेपी का दामन थाम सकता है।
 
Dhami

 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में मौसम चुनावी है, आगामी विधानसभा चुनाव में करीब 6 महीने से भी कम का वक्त बचा है। ऐसे में राजनीतिक दलों में दल बदल का सिलसिला भी तेज हो गया है। बीते दिनों निर्दलीय विधायक प्रीतम पंवार ने बीजेपी का दामन थामा तो अब खबर है कि अगले 24 घंटे में विपक्षी पार्टी कांग्रेस का एक विधायक भी बीजेपी का दामन थाम सकता है।

जानकारी के अनुसार रविवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली जाएंगे। सीएम पुष्कर सिंह धामी रविवार को सुबह करीब 10 बजे दिल्ली पहुंचेंगे। बताया जा रहा है कि सीएम धामी दिल्ली में कुछ केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करेंगे।

सूत्रों के अनुसार अंदर की खबर ये मिल रही है कि दिल्ली में ही कांग्रेस के एक विधायक धामी की मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ छोड़ भारतीय जनता पार्टी का कमल थाम सकते हैं। हालांकि यह विधायक कौन हैं, अभी इसका खुलासा नहीं हो पाया है लेकिन जिस तरह बीते दिनों बीजेपी नेता दावा कर रहे थे कि कांग्रेस के एक विधायक उनके संपर्क में हैं तो कयास लगाए जा रहे हैं कि सीएम धामी के दिल्ली दौरे के दौरान ये विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। बताया जा रहा है के कांग्रेस के ये विधायक पहले बीजेपी के टिकट से भी विधायक रह चुके हैं और बाद में इन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया था।

बहरहाल चुनावी मौसम में टिकट के लिए नेताओं-विधायकों को पार्टी बदलना कोई नई बात नहीं है लेकिन अगर ऐसा है तो उत्तराखंड में सत्ता परिवर्तन का दावा कर रही कांग्रेस पार्टी के लिए ये एक बड़ा झटका हो सकता है।

From around the web