उत्तराखंड | सल्ट विधानसभा उपचुनाव के लिए आचार संहिता लागू, BJP आज करेगी उम्मीदवार का ऐलान !

उत्तराखंड में सल्ट विधानसभा उपचुनाव की लेकर राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। इस बीच बड़ी खबर ये है कि सल्ट विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लागू हो गयी है। बता दें कि इस उपचुनाव के लिए  23 मार्च से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 30 मार्च नाम वापसी का अंतिम दिन है, वहीं 31 मार्च को नामांकन की समीक्षा होगी। इसके बाद 17 अप्रैल को मतदान होगा और 2 मई को मतगणना होगी। उप-चुनाव के लिए सल्ट विधानसभा में कुल 136 बूथ बनाये गये हैं।
 
उत्तराखंड | सल्ट विधानसभा उपचुनाव के लिए आचार संहिता लागू, BJP आज करेगी उम्मीदवार का ऐलान !

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में सल्ट विधानसभा उपचुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। इस बीच बड़ी खबर ये है कि सल्ट विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लागू हो गयी है। बता दें कि इस उपचुनाव के लिए  23 मार्च से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 30 मार्च नाम वापसी का अंतिम दिन है, वहीं 31 मार्च को नामांकन की समीक्षा होगी। इसके बाद 17 अप्रैल को मतदान होगा और 2 मई को मतगणना होगी। उप-चुनाव के लिए सल्ट विधानसभा में कुल 136 बूथ बनाये गये हैं।

बता दें कि इस उपचुनाव को लेकर प्रदेश में चर्चा हो रही है। हर कोई जानना चाहता है कि इस सीट से भाजपा और कांग्रेस किसे मैदान में उतारेगी ? इस उपचुनाव पर हर किसी की नजर इसलिए भी है क्योंकि CM तीरथ को भी अभी चुनाव लड़ना है। अब देखना होगा कि क्या बीजेपी CM तीरथ को इस सीट से चुनाव लड़ाती है या फिर किसी और नेता पर दांव खेलती है। सवाल ये भी है कि अगर CM तीरथ इस सीट से चुनाव नही लड़ते तो वह कहां से चुनाव लड़ेगे ? कोटद्वार से विधायक हरक सिंह रावत उनके लिए सीट छोड़ने की मंशा जता चुके है, हरक सिंह रावत अब पौड़ी से लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते है।

उत्तराखंड | सल्ट से कौन होगा बीजेपी उम्मीदवार ? CM तीरथ कहां से लड़ेंगे चुनाव ?

इस सब के बीच शनिवार शाम 7 बाज बीजेपी ऑफिस में पार्टी के कोर ग्रुप की मीटिंग होनी है। नई सरकार बनने के बाद कोर ग्रुप की ये पहली बैठक होगी। माना जा रहा है कि इस बैठक में अल्मोड़ा के सल्ट विधानसभा सीट पर होने पर उपचुनाव पर चर्चा होगी। ये बैठक इसलिए खास है क्योंकि मीटिंग में पैनल द्वारा सल्ट विधानसभा उपचुनाव के लिए सुझाए गए प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा होगी और किसी एक नाम पर सहमति के बाद इसे हरी झंडी के लिए बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व को भेज दिया जाएगा। इसका मतलब बीजेपी शनिवार शाम को सल्ट विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर सकती है। 

From around the web