हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में वार्ड ब्वॉय समेत 19 छात्र-छात्राएं कोरोना पॉजिटिव, परीक्षाएं स्थगित

 उत्तराखंड में कोरोना का खतरा एक बार फिर बढ़ने लगा है। हल्द्वानी के राजकीय मेडिकल कॉलेज में अब तक एक वार्ड ब्वॉय समेत एमबीबीएस के 19 छात्र-छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाए गएं हैं।
 
medical

हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना का खतरा एक बार फिर बढ़ने लगा है। हल्द्वानी के राजकीय मेडिकल कॉलेज में अब तक एक वार्ड ब्वॉय समेत एमबीबीएस के 19 छात्र-छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाए गएं हैं।

मेडिकल कॉलेज में अचानक कोरोना के मामले बढ़ने से हड़कंप मचा गुआ है । जिसके चलते इंटरनल असेसमेंट से जुड़ी परीक्षाओं को 10 दिन के लिए स्थगित कर दिया गया है।

राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी के प्राचार्य प्रो. अरुण जोशी ने बताया कि कॉलेज परिसर में कोरोना के मामले सामने आने के बाद कक्षाएं पहले ही बंद करा दी गई थीं। इस समय एमबीबीएस के छात्र-छात्राओं की इंटरनल असेसमेंट भी चल रहा है। कोरोना के मामले सामने आने के बाद इंटरनल असेसमेंट की तिथि भी आगे बढ़ा दी है।

प्राचार्य प्रो. अरुण जोशी ने बताया कि कॉलेज प्रशासन ने अब पूरे स्टाफ की कोरोना जांच करने का निर्णय लिया है। प्रशासन ने दो हॉस्टलों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है

राजकीय मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए प्राचार्य प्रो. अरुण जोशी ने बताया कि छात्र-छात्राओं के संपर्क में आने वाले सभी डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ व कर्मचारियों की कोरोना जांच होगी।

सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने बताया कि जिस ब्वायज व गल्र्स हॉस्टल से कोरोना संक्रमित मिले, उन दोनों हॉस्टलों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। प्राचार्य ने बताया कि रविवार को 107 छात्र-छात्राओं का कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया। कुल 19 छात्र-छात्राओं में नौ छात्राओं को घर भेज दिया गया था।

From around the web