अग्निपथ योजना पर केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

  1. Home
  2. Uttarakhand
  3. Nainital

अग्निपथ योजना पर केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

ajay bhatt

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना पर केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि योजना को बिना समझे उसका विरोध किया जा रहा है, इस योजना को अमेरिका और चीन समेत कई देशों में अपनाया जाता है। इसका परिणाम देखे बगैर विपक्ष ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया है। 


 

हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट) केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना पर केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट  ने कहा कि योजना को बिना समझे उसका विरोध किया जा रहा है, इस योजना को अमेरिका और चीन समेत कई देशों में अपनाया जाता है। इसका परिणाम देखे बगैर विपक्ष ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया है। 

 

उन्होंने कहा कि ट्रेन फूंकने का क्या अर्थ है ? अभी योजना आई है और अपने अनुमान लगाने शुरू कर दिए हैं। आपका सवाल है कि चार वर्ष बाद क्या होगा ? मंत्री ने कहा कि इस योजना से 25 प्रतिशत लोग चयनित होंगे और उन्हें रोजगार मिलेगा। गृह मंत्रालय ने कहा है कि इन चयनित युवाओं को चार साल बाद पैरा मिलिट्री फोर्स ले लेगी।

 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा है कि इन युवाओं को राज्य सरकार लेगी। इसके अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हरयाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने भी इन युवाओं को लेने की बात कह दी है। उन्होंने कहा कि इन ट्रेंड युवाओं को रखने के लिए अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री और संस्थाएं सामने आ रही हैं, क्योंकि ये बेहद ही स्किल्ड होते हैं।

अजय भट्ट ने कहा क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कभी गलत काम किया ? इससे पहले अमेरिका, रूस, चीन और इजराइल की सेनाओं का अध्ययन किया जा चुका है और इनमें से सर्वोत्तम को लागू किया जा रहा है। इस परीक्षा को पास करने वाले को सभी सुविधाएं उपलब्ध की जा रही है । साथ ही उन्होंने कहा विपक्ष को सरकार की सफलता रास नहीं आती है।