उत्तराखंड | 4 विधायकों के चुनाव पर उठे सवाल, कोर्ट ने चुनाव आयोग से भी मांगा जवाब

  1. Home
  2. Uttarakhand
  3. Nainital

उत्तराखंड | 4 विधायकों के चुनाव पर उठे सवाल, कोर्ट ने चुनाव आयोग से भी मांगा जवाब

Uttarakhand Map

उत्तराखंड में चार विधायकों के चुनाव को हाईकोर्ट में चुनौती मिली है। हाईकोर्ट ने इन सभी विधायकों के साथ चुनाव आयोग और जिला निर्वाचन अधिकारी समेत चुनाव आरओ को नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया है।


 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में चार विधायकों के चुनाव को हाईकोर्ट में चुनौती मिली है। हाईकोर्ट ने इन सभी विधायकों के साथ चुनाव आयोग और जिला निर्वाचन अधिकारी समेत चुनाव आरओ को नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया है।

हिंदी न्यूज 18 डॉट कॉम की ख़बर के असार तीन विधायकों पर झूठा शपथ पत्र देने के आरोप लगे हैं, जबकि एक विधायक के खिलाफ फैक्ट्स गलत ढंग से देते हुए सरकारी कोष रकम जारी करने के आरोप लगे हैं। कोर्ट ने इन सभी मामलों में नोटिस जारी करते हुए ज़िम्मेदारों से जवाब मांगे हैं।

हिंदी न्यूज 18 डॉट कॉम ने आगे लिखा- लोहाघाट से बीजेपी नेता पूरन फर्त्याल ने खुशहाल सिंह अधिकारी के चुनाव को चुनौती दी है और गलत शपथ पत्र चुनाव आयोग को देने का आरोप लगाया है।

मंगलौर से हारे पूर्व विधायक काज़ी निज़ामुद्दीन ने सर्वत करीम अंसारी के चुनाव को चुनौती दी है। उन्होंने भी चुनाव के दौरान अंसारी द्वारा झूठा हलफ़नामा देने का आरोप लगाया। खानपुर विधायक उमेश शर्मा के खिलाफ भी चुनाव आयोग को गलत शपथ पत्र देने का आरोप लगाने वाली याचिका दाखिल की गई।

उमेश शर्मा के खिलाफ कई तथ्यों को छिपाने का भी आरोप याचिका में लगाया गया। ऋषिकेश विधायक प्रेमचन्द्र अग्रवाल के चुनाव को चुनौती देने का कारण है कि उन्होंने चुनाव के दौरान 5 करोड़ की रकम विवेकाधीन कोष से बांट डाले क्योंकि चुनाव के समय वह विधानसभा अध्यक्ष थे। साथ ही, चुनाव के दौरान कई तथ्य गलत तरीके से दाखिल करने का आरोप भी अग्रवाल पर लगा है। कोर्ट ने इन सभी मामलों में नोटिस जारी कर दिए हैं।