हल्द्वानी में कोरोना का कहर , इन इलाकों में बने माइक्रो कंटेनमेंट जोन

उत्तराखंड में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है। नैनीताल, देहरादून और हरिद्वार में सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं । हल्द्वानी शहर में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए इंसीडेंट रिस्पांस टीम की संस्तुति पर 5 नए माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इन क्षेत्रों में लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है।साथ ही कोविड-19 की गाइड लाइन का सख़्ती से पालन करने की भी हिदायत दी गयी है। 
 
haldwani
 

हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है। नैनीताल, देहरादून और हरिद्वार में सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं । हल्द्वानी शहर में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए इंसीडेंट रिस्पांस टीम की संस्तुति पर 5 नए माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इन क्षेत्रों में लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है।साथ ही कोविड-19 की गाइड लाइन का सख़्ती से पालन करने की भी हिदायत दी गयी है।

सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने बताया शहर में कोरोना के प्रसार को कम करने के लिए सैंपलिंग कराई जा रही है। शुक्रवार को सैंपलिंग के दौरान लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर शहर के पांच क्षेत्रों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

जिसमें नवभारत टैंट हाउस के पास राजपुरा, पंचशील कालोनी फेज-2 पीलीकोठी हल्द्वानी, गंगा इंक्लेव निकट महिला डिग्री कालेज, एकता विहार आरके टैंट हाउस रोड कुसुमखेड़ा व कपिल विहार निकट पनचक्की चौराहा दमुवाढूंगा शामिल हैं।

इन क्षेत्रों में सैंपलिंग शुरू कर दी गई है। अगले आदेशों तक क्षेत्र में लोगों के आवागमन पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। क्षेत्र में सेनेटाइजेशन भी किया जा रहा है। शहर में अब तक 15 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। जिसमें से दो कंटेनमेंट क्षेत्रों को कोविड की पाबंदियों से मुक्त कर दिया गया है। वर्तमान में शहरी क्षेत्र में 13 कंटेमेंट क्षेत्र अस्तित्व में हैं।

From around the web