उत्तराखंड में कोरोना का कहर, कुमाऊं विवि की सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित

उत्तराखंड में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश में एक बार फिर कोरोना का बहुत बड़ा विस्फोट हुआ है।
 
उत्तराखंड में कोरोना का कहर, कुमाऊं विवि की सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित

नैनीताल(उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। प्रदेश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश में एक बार फिर कोरोना का बहुत बड़ा विस्फोट हुआ है।

शुक्रवार को प्रदेश भर में कोरोना के 2402 मामले सामने आए। इसी के साथ प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 100857 पहुंच गई है।वहीं शुक्रवार को 17 संक्रमित मरीजों की मौत हुई।

उत्तराखंड के कुमाऊं विश्वविद्यालय ने कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण आगामी 17 अप्रैल से होने वाली अपनी सभी परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया है। यही नहीं विवि ने ऑफलाइन पढाई को भी बंद कर ऑनलाइन पढ़ाई करवाने का निर्णय लिया है।

शुक्रवार को कुलपति एनके जोशी की अध्यक्षता में सम्पन्न परीक्षा समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। इसी के साथ ही विवि ने सभी प्रकार की प्रायोगिक एवं मौखिक परीक्षाओं को भी अग्रिम आदेश तक स्थगित करने का निर्णय लिया है। यही नहीं विवि की ओर से ऑनलाइन पढ़ाई कराने का निर्णय लिया गया है और इसके लिये सभी परिसर निदेशकों, संकायाध्यक्षों, विभागाध्यक्षों तथा संबद्ध महाविद्यालयों के प्राचार्यों को समुचित कदम उठाने के निदेर्श दिये गये हैं।

बैठक में कुलपति के एन के जोशी के अलावा परीक्षा नियंत्रक एचसीएस बिष्ट, कुलसचिव दिनेश चंद्रा, डीएसबी परिसर के निदेशक एलएम जोशी, डीआईसी के निदेशक प्रो. संजय पंत, सर जेसी बोस तकनीकी परिसर भीमताल के निदेशक प्रो. पीसी कविदयाल और सभी संकायाध्यक्ष व विभागाध्यक्ष शामिल थे।

From around the web