नैनीताल | दुल्हा निकला 4 बच्चों का बाप, सगाई के बाद ऐसे चला पता 

नैनीताल से एक सनसनीखेज खबर सामने आयी है। यहां लड़की वालों के घर में उस वक्त सनसनी मच गयी जब उन्हें पता चला कि उनका होने वाला दामाद पहले से 4 बच्चों का बाप है। बताया लड़की की सगाई भी हो चुकी थी, इसके बाद जब लड़की के परिजनों ने लड़के से सगाई की तस्वीरें व्हाट्सएप स्टेटस पर लगाई, जिसके बाद पूरी सच्चाई सामने आ गई, वहीं युवती की तहरीर पर युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
 
नैनीताल | दुल्हा निकला 4 बच्चों का बाप, सगाई के बाद ऐसे चला पता

नैनीताल (उत्तराखंड पोस्ट) नैनीताल से एक सनसनीखेज खबर सामने आयी है। यहां लड़की वालों के घर में उस वक्त सनसनी मच गयी जब उन्हें पता चला कि उनका होने वाला दामाद पहले से 4 बच्चों का बाप है। बताया लड़की की सगाई भी हो चुकी थी, इसके बाद जब लड़की के परिजनों ने लड़के से सगाई की तस्वीरें व्हाट्सएप स्टेटस पर लगाई, जिसके बाद पूरी सच्चाई सामने आ गई, वहीं युवती की तहरीर पर युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक मामला नैनीताल शहर का है। यहां कोतवाली में तहरीर देते हुए एक युवती ने बताया की एक महिला एक लड़के का रिश्ता लेकर उसके घर आ। लड़के ने अपना नाम रियाजुद्दीन बताया साथ ही मल्लीताल के पीछे अपना निवास होने की बात बताई।

शादी की बातचीत जब आगे बढ़ी तो 14 मार्च को रियाजुद्दीन अपने भाई को लेकर लड़की के घर आया, जहां शादी की बात तय हुई। जब लड़की पक्ष ने लड़के के परिजनों के बारे में पूछा तो उन्होंने लड़की पक्ष को इस बात पर मना लिया कि उसकी मां किसी अन्य लड़की से उसकी शादी करना चाहती है इस वजह से वह नहीं आ पाएगी।

जिसके बाद रमजान के महीने के बाद शादी तय की गई। लड़का पक्ष जल्दी शादी करने के दबाव बनाने लगा तो शादी के लिए 5 अप्रैल की तिथि तय कर दी गई और 28 मार्च को रस्मों रिवाजों के बीच सगाई हो गई। लड़की वालों ने सगाई में ₹200000 और कपड़े शगुन के तौर पर दिए।

इस दौरान सगाई समारोह में जमकर फोटो खींची गई और लड़की के परिजनों ने अपने परिवार में हुई सगाई की फोटो जब व्हाट्सएप स्टेटस में लगाई तो लड़की के रिश्तेदार का फोन परिजनों के पास आया जिन्होंने बताया कि लड़का तो पहले से ही शादीशुदा है। पहले तो लड़की वालों के यकीन नही हुआ लेकिन लड़की वालों को तब विश्वास हुआ जब युवक के पूर्व पत्नी और बच्चों के साथ उन्हें फोटो भेजी गई। रियाजुद्दीन 4 बच्चों का बाप निकला, परिजनों ने शादी की तैयारियां करते हुए करीबन तीन लाख के जेवर भी बना दिए थे। युवती द्वारा तहरीर देने के बाद आरोपी पर धारा 420, 506 और 3/4 दहेज अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

From around the web