उत्तराखंड के 1595 लोगों को लेकर सूरत से लालकुआं पहुंची ट्रेन, प्रवासियों के चेहरे खिले

लालकुआं/हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट) प्रदेश सरकार एवं रेल मंत्रालय की पहल पर देश के विभिन्न प्रान्तों में लाकडाउन मे फंसे उत्तराखण्ड प्रवासियोें को ट्रेनों के माध्यम से लाने का सिलसिला जारी है। इस कडी में श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की संख्या में बढोत्तरी होने लगी है तथा ट्रेनों के जरिये कुमांऊ एवं गढवाल के हजारों श्रमिक लालकुआं जंक्शन
 
उत्तराखंड के 1595 लोगों को लेकर सूरत से लालकुआं पहुंची ट्रेन, प्रवासियों के चेहरे खिले

लालकुआं/हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट) प्रदेश सरकार एवं रेल मंत्रालय की पहल पर देश के विभिन्न प्रान्तों में लाकडाउन मे फंसे उत्तराखण्ड प्रवासियोें को ट्रेनों के माध्यम से लाने का सिलसिला जारी है। इस कडी में श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की संख्या में बढोत्तरी होने लगी है तथा ट्रेनों के जरिये कुमांऊ एवं गढवाल के हजारों श्रमिक लालकुआं जंक्शन तथा काठगोदाम रेलवे स्टेशन आ रहे है।

सोमवार की दोपहर 12ः20 बजे सूरत (गुजरात) से एक विशेष श्रमिक एक्सपे्रस से 1595 उत्तराखण्ड प्रवासी यात्रियों के लेकर पहुची, सोमवार को आयी विशेष ट्रेन में जनपद अल्मोडा के 197 यात्री, उधमसिह नगर के 35 यात्री, बागेश्वर के 417 यात्री, चम्पावत के 116 यात्री, चमोली के 131 यात्री, देहरादून के 17 यात्री, हरिद्वार के 14 यात्री, पिथौरागढ के 336 यात्री, उत्तरकाशी के 14 यात्री, नैनीताल के 125 यात्री, रूद्रप्रयाग के 51 यात्री, टिहरी गढवाल के 86 यात्री एवं पौढी गढवाल के 56 यात्री ट्रेन से लालकुआ जंक्शन पहुचे। इन सभी यात्रियों को इनके जनपदों मे पहुचाने के लिए 61 बसों की परिवहन निगम द्वारा व्यवस्था की गई।

ट्रेन पहुंचने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा, मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार, अपर जिलाधिकारी कैलाश सिह टोलिया तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारियोें ने उत्तराखण्ड प्रवासियों का स्वागत किया। अपने घर वापसी होने पर आने वाले यात्रियों के चेहरे पर आत्मसंतोष देखा गया कई यात्रियों की आंखों में खुशी भी देखी गई।  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मीणा एवं मुख्य विकास अधिकारी कुमार  ने यात्रियों की लाइन लगवाकर तथा सोशल डिस्टेंस मेटेंन करवाया कर, वांछित व्यवस्थाओें मे रेलवे अधिकारियो ने पूरा सहयोग कियां, टेªन से आने वाले यात्रियों को उत्तराखण्ड के विभिन्न जनपदों में बसों के माध्यम से भेजे जाने के लिए जिलाधिकारी सविन बंसल के नेतृत्व में सभी व्यवस्थायें सुनिश्चित कि गई।

उत्तराखंड के 1595 लोगों को लेकर सूरत से लालकुआं पहुंची ट्रेन, प्रवासियों के चेहरे खिले

लालकुआं रेलवे स्टेशन में यात्रियों की सुविधा हेतु सुक्ष्म जलपान, पेयजल व्यवस्था के साथ ही, रेलवे स्टेशन मे शौचालय, घोषणा हेतु माईक सैट, की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की गई। स्टेशन के प्रवेश एवं निकास स्थलों मे पर्याप्त नागरिक पुलिस, रेलवे पुलिस बल की तैनाती रही। मौके पर सिटी मजिस्टेट प्रत्यूष सिह, अपर पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव, उपजिलाधिकारी विवेक राय, क्षेत्रीय प्रबन्धक रोडवेज यशपाल सिह, एसीएमओ रश्मि पंत, तरूण कुमार टम्टा, अधीक्षण अभियन्ता लोनिवि रणजीत सिह रावत, अधिशासी अभियन्ता एचएस.रावत, आरटीओ राजीव मेहरा, एआरटीओ गुरदेव सिह, संजीव वर्मा, स्टेन मास्टर लालकुआ नीरज कुमार, सामाजिक कार्यकर्ता कमल मुनी आदि मौजूद थे।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

Instagram-https://www.instagram.com/postuttarakhand/

From around the web