उत्तराखंड | कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के घर पत्थरबाजी और आगजनी, 20 के खिलाफ मामला दर्ज

पूर्व केंद्रीय मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के नैनीताल के मुक्तेश्वर स्थित घर पर पत्थरबाजी और आगजनी हुई है। पुलिस ने इस मामले में 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। हिंदू संगठन के लोगों पर ये कृत्य को अंजाम देने के आरोप लग रहे हैं।
 
Salman

 

मुक्तेश्वर (उत्तराखंड पोस्ट) पूर्व केंद्रीय मंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के नैनीताल के मुक्तेश्वर स्थित घर पर पत्थरबाजी और आगजनी हुई है। पुलिस ने इस मामले में 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। हिंदू संगठन के लोगों पर ये कृत्य को अंजाम देने के आरोप लग रहे हैं।

नीचे क्लक कर देखिए घटना का वीडियो-

सलमान खुर्शीद ने फेसबुक पर अपने मुक्तेश्वर के घर की तस्वीरें शेयर करते हुए कहा कि क्या मैं अभी भी गलत हूं? क्या ये हिंदुत्व हो सकता है? सलमान खुर्शीद ने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि अब ऐसी बहस की जा रही है। खुर्शीद ने लिखा- शर्म बहुत अप्रभावी शब्द है। इसके अलावा मुझे अब भी उम्मीद है कि यदि अधिक नहीं तो कम से कम हम एक दिन एक साथ तर्क कर सकते हैं और असहमत होने पर सहमत हो सकते हैं।

सलमान ने कहा कि उम्मीद थी कि मैं अपने उन दोस्तों के लिए ये दरवाजे खोलूंगा, जिन्होंने इस कॉलिंग कार्ड को छोड़ दिया है। खुर्शीद ने सवाल किया क्या मैं अभी भी यह कहना गलत हूं कि यह हिंदू धर्म नहीं हो सकता?

आपको बता दें कि सलमान खुर्शीद की किताब “सनराइज ओवर अयोध्या-नेशनहुड इन ऑवर टाइम्स” को लेकर विवाद लगातार गर्मा रहा है। खुर्शीद पर इस किताब के जरिए हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है।

सलमान खर्शीद ने अपनी किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन ISIS और बोको हराम से की है और हिंदुत्व की राजनीति को खतरनाक बताया है। खुर्शीद की इस किताब को लेकर देश के कुछ हिस्सों पर आपत्ति जताई जा रही है।

इस घटना पर डीजीआई कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने कहा कि मामले में राकेश कपिल सहित 20 अन्य लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। घटना के बाद कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के घर के बाहर पुलिस फोर्स को भी तैनात किया गया है।

From around the web