उत्तराखंड | धधकने लगे हैं जंगल, बहुमूल्य वन संपदा हो रही है खाक

गर्मी के आगाज के साथ ही उत्तराखंड के जंगल भी धधकने लगे हैं। नैनीताल जिले के जंगलों में आग तेजी से फैल रही है। तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि किस तरह जंगल की आग ने विकराल रुप धारण कर लिया है और ये तेजी से बहुमूल्य वन संपदा को खाक कर रही है।
 
उत्तराखंड | धधकने लगे हैं जंगल, बहुमूल्य वन संपदा हो रही है खाक
हल्द्वानी (उत्तराखंड पोस्ट) गर्मी के आगाज के साथ ही उत्तराखंड के जंगल भी धधकने लगे हैं। नैनीताल जिले के जंगलों में आग तेजी से फैल रही है। तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि किस तरह जंगल की आग ने विकराल रुप धारण कर लिया है और ये तेजी से बहुमूल्य वन संपदा को खाक कर रही है।

वनों की ये आग धीरे धीरे रिहायशी इलाकों की तरफ भी फैल रही है, जिससे वनों से लगे गांवों में ग्रामीणों की नींद उड़ गई है। हालांकि वनों की आग को बुझाने के लिए फायर फाइटर्स लगातार मशक्कत कर रहे हैं लेकिन उन्हें भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

तस्वीरों में आप देख सकते हैं किस तरह जंगल से धुंए का गुब्बार निकल रहा है। आपको बता दें कि गर्मी की शुरुआत के साथ ही उत्तराखंड के जंगलों में आग लगने की घटनाएं सामने आती रहती हैं, जिससे हर साल बहुमूल्य वन संपदा नष्ट हो जाती है। उम्मीद करते हैं जल्द उत्तराखंड के जंगलों की आग बुझेगी।

From around the web