उत्तराखंड | 12 साल की मासूम की करा दी 2 बार शादी, ऐसे खुला राज

  1. Home
  2. Uttarakhand
  3. Pithoragarh

उत्तराखंड | 12 साल की मासूम की करा दी 2 बार शादी, ऐसे खुला राज

marriage

पिथौरागढ़ जिले से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है । यहां पिथौरागढ़ के धारचूला में एक कलयुगी मां ने अपनी 12 साल की बच्ची की दो बार शादी करा दी। पुलिस ने पीड़िता की मां को गिरफ्तार कर लिया है।


 

पिथौरागढ़ (उत्तराखंड पोस्ट) पिथौरागढ़ जिले से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है । यहां पिथौरागढ़ के धारचूला में एक कलयुगी मां ने अपनी 12 साल की बच्ची की दो बार शादी करा दी। पुलिस ने पीड़िता की मां को गिरफ्तार कर लिया है।

 

 नाबालिग के गर्भवती होने पर मामले का खुलासा हुआ बाल विकास विभाग ने मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस को सूचित किया। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और पुलिस ने पोक्सो एक्ट समेत विभिन्न धाराओं के तहत बच्ची की मां और उसके पति के ऊपर मुकदमा दर्ज किया है

 

नाबालिक की दो बार शादी कराने के आरोप में पुलिस ने पीड़िता की मां को गिरफ्तार कर लिया है और लड़की के पहले पति की गिरफ्तारी की तैयारी भी पुलिस ने शुरू कर दी है। पुलिस लड़की के वर्तमान पति को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

जानकारी के मुताबिक, बच्ची की मां और सौतेले पिता ने मिलकर अपनी 12 वर्ष की मासूम बच्ची का 2021 जून में पहला विवाह करवाया था। बच्ची का पति उसको आए दिन तंग करता था और उसके साथ में मारपीट करता था। उसके बाद बच्ची वापस अपने मायके लौट आई और उसकी मां ने 6 महीने के अंदर ही दिसंबर 2021 में फिर से लड़की का विवाह उस से 3 गुना अधिक उम्र वाले बेरीनाग के 36 साल के एक व्यक्ति से करा दिया और तब से लड़की बेरीनाग में ही अपने पति के पास रह रही है। वहां भी दूसरा पति उसके साथ अन्याय करने लगा। यह मामला बाल विकास कल्याण केंद्र तक पहुंच गया।

 बाल विकास विभाग ने मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस को सूचित किया। इसके बाद पुलिस हरकत में आई। पिथौरागढ़ महिला हेल्पलाइन प्रभारी एसआई रेनू के नेतृत्व में पुलिस ने पीड़िता के दूसरे पति और उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो समेत विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया गया है मामले की जांच पड़ताल चल रही है।