उत्तराखंड | पहाड़ों में गुलदार का खौफ, यहां लगाना पड़ा नाइट कर्फ्यू

 उत्तराखंड के पहाड़ी ज़िलों में गुलदार का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है. अब गुलदार के बढ़ते हमलों को देखते हुए पिथौरागढ़ जिले में नाईट कर्फ्यू लगा दिया गया है।
 
leopard
 

पिथौरागढ़ (उत्तराखंड पोस्ट ) उत्तराखंड के पहाड़ी ज़िलों में गुलदार का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है. अब गुलदार के बढ़ते हमलों को देखते हुए पिथौरागढ़ जिले में नाईट कर्फ्यू लगा दिया गया है।

उप जिला मजिस्ट्रेट पिथौरागढ़ नन्दन कुमार ने पिथौरागढ़ मुख्यालय अन्तर्गत बजेटी, पौण, पपदेव, जीआइसी रोड, चण्डाक एवं रई क्षेत्र में  शाम 6 बजे से 12 घंटों तक कर्फ्यू लगाने का एलान जारी किया आदेश का पालन नहीं करने पर उचित कार्रवाई के निर्देश भी दिए गए.

बता दें कि पिथौरागढ़ शहर और आसपास के गांवों में गुलदार बीते एक साल में 10 से ज्यादा लोगों को गुलदार अपना शिकार बना चुके हैं। तीन दिन पहले यहां गुलदार बजेटी गांव से सात साल की बच्ची को घर के भीतर से उठाकर ले गया था। अगले दिन घर के समीप ही उसका आधा खाया हुआ शव मिला था।

घटना के बाद से लोग बुरी तरह डरे हुए हैं हालांकि एक दिन बाद एक गुलदार को वन विभाग ने पिंजरे में कैद कर लिया था। लेकिन एहतियात के तौर पर यहां के कुछ क्षेत्रों में बुधवार से नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है।

From around the web