उत्तराखंड | मां-बाप ने बेच दी 2 नाबालिक बेटियां, 6 गिरफ्तार

उत्तराखंड के सीमांत जिले पिथौरागढ़ से एक शर्मनाक घटना सामने आई है। यहां सौतेला पिता और मां ने मिलकर अपनी दो नाबालिग बेटियों का सौदा 90 हजार रुपए में कर दिया। अब पुलिस ने मानव तस्करी का खुलासा किया।
 
rape

पिथौरागढ़ (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड के सीमांत जिले पिथौरागढ़ से एक शर्मनाक घटना सामने आई है। यहां सौतेला पिता और मां ने मिलकर अपनी दो नाबालिग बेटियों का सौदा 90 हजार रुपए में कर दिया। अब पुलिस ने मानव तस्करी का खुलासा किया।

पुलिस ने मां, सौतेले पिता समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों को जेल और किशोरियों को उज्ज्वला पुनर्वास केंद्र भेज दिया गया है। नाबालिग बेटियों के पिता को 30 हजार मिले, दलालों को 50 हजार रुपए दिए। नाबालिग लडकियों की मां के हिस्से भी 10 हजार रुपए आए।

पुलिस के मुताबिक बृहस्पतिवार रात लगभग साढ़े दस बजे पुलिस को सूचना मिली कि एक गाड़ी से दो लड़कियों को तस्करी कर ले जाया जा रहा है। सूचना पर पुलिस ने एंचोली चौकी के पास वाहनों की चेकिंग शुरू की। उन्होंने पिथौरागढ़ से घाट की ओर जा रही स्कॉर्पियो को रोका तो उसकी डिक्की में दो लड़कियां बैठीं मिलीं, जिनकी उम्र 12 और 14 साल थी। पुलिस ने पूछताछ की तो आरोपियों ने बताया कि वे इन दो लड़कियों को शादी के लिए बनबसा होकर अलवर राजस्थान ले जा रहे हैं। इन दोनों का सौदा 90 हजार रुपये में हुआ है। पुलिस ने माता-पिता समेत 6आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

इनमें थाना लक्ष्मणगढ़ केरथल जिला अलवर राजस्थान की अहीर बस्ती नगलीतुर्क वायड काड्मूर निवासी राहुल यादव, थाना नदवई भरतपुर राजस्थान के ग्राम कैलूर निवासी तुलसी चौधरी समेत पिथौरागढ़ के ग्राम सल्ला चिंगरी निवासी चंद्रप्रकाश उर्फ चंदू और वार्ड नंबर पांच मीना बाजार बनबसा निवासी वाहन चालक सनी सिंह शामिल हैं।

पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध 366ए, 370, 372 और आईपीसी 373 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। न्यायालय में पेश करने के बाद पुलिस ने सभी को जेल भेज दिया गया है।

From around the web