केदारनाथ धाम में PM मोदी ने किया आदि शंकराचार्य की मूर्ति का अनावरण, किए बड़े ऐलान 

शुक्रवार को केदारनाथ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आदि शंकराचार्य की मूर्ति का अनावरण किया। मोदी ने केदारनाथ मंदिर में पूजा भी की। पीएम मोदी ने श्री केदारनाथ धाम में यात्री सुविधाओं को बढ़ाने के उद्देश्य से विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।
 
Modi Kedarnath

 

केदारनाथ (उत्तराखंड पोस्ट) शुक्रवार को केदारनाथ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आदि शंकराचार्य की मूर्ति का अनावरण किया। मोदी ने केदारनाथ मंदिर में पूजा भी की। पीएम मोदी ने श्री केदारनाथ धाम में यात्री सुविधाओं को बढ़ाने के उद्देश्य से विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

इन योजनाओं में संगम घाट का पुनर्विकास, रेन शैल्टर शेड, प्राथमिक चिकित्सा एवम् पर्यटन सुविधा केन्द्र, मंदाकिनी आस्थापथ पंक्ति प्रबंधन, मंदाकिनी वाटर एटीएम एवम् मंदाकिनी प्लाजा का निर्माण शामिल है। इसके अलावा प्रशासनिक कार्यालय, अस्पताल भवन, संग्रहालय परिसर, सरस्वती सिविक एमेनिटी भवन आदि का शिलान्यास भी किया गया।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में अयोध्या, काशी और मथुरा का जिक्र किया। मोदी ने कहा कि सदियों बाद अब इन शहरों को गौरव वापस मिल रहा है। उन्होंने केदारनाथ आपदा का भी जिक्र किया। इस दौरान वह भावुक हो गए।

नीचे क्लिक कर सुनिए पीएम मोदी की स्पीच-

From around the web