उत्तराखंड में ये क्या हो रहा है ? इन दो जिलों में फिर फटा बादल, पूरी जानकारी यहां

उत्तराखंड में लगातार दूसरे दिन बादल फटने की दो घटनाएं सामने आई है। खबर मिल रही है कि चमोली जिले में बादल फटा है। खबर है कि बादल फटने की घटना से भारी नुकसान हुआ है।
 
Cloud

चमोली/ रुद्रप्रयाग (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में लगातार दूसरे दिन बादल फटने की दो घटनाएं सामने आई है। खबर मिल रही है कि चमोली जिले में बादल फटा है। खबर है कि बादल फटने की घटना से भारी नुकसान हुआ है।

चमोली पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी कि चमोली जिले के घाट में बादल फटा है। पुलिस मौके पर मौजूद है और एसडीआरएफ की टीम घटनाथल के लिए रवाना हो गई है।

बादल फटने की दूसरी घटना रुद्रप्रयाग जिले में सामने आई है। रुद्रप्रयाग पुलिस ने बताया- कृपया अवगत कराना है कि, आज दिनांक 04.05.2021 की सांयकाल तहसील जखोली क्षेत्रान्तर्गत हुई अत्यधिक वर्षा के कारण तिलवाड़ा-मयाली मोटर मार्ग पर स्थान बैनोली के निकट गदेरे में अतिवृष्टि एवं बादल फटने के कारण ग्राम बैनोली के स्थानीय निवासियों के कुछ आवासीय घरों में पानी भर गया, इसके अतिरिक्त गांव वालों के खेत भी बह गए हैं। गांव की पेयजल लाईन भी क्षतिग्रस्त हुई है।

पुलिस के अनुसार बादल फटने की घटना की सूचना मिलने पर चौकी प्रभारी जखोली उपनिरीक्षक ललित मोहन भट्ट अधीनस्थ पुलिस बल सहित मौके पर पहुंचे हैं, इस घटना से किसी भी जान माल के नुकसान की सूचना प्राप्त नहीं हुई है।

स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर हैं तथा हुए नुकसान का जायजा ले रहे हैं। बादल फटने से तिलवाड़ा- मयाली मार्ग बाधित हो गया है, सम्बन्धित अन्य विभागों से समन्वय स्थापित कर मार्ग खुलवाया जा रहा है।

From around the web