आखिरकार ढेर हुआ खूंखार गुलदार, 8 साल के बच्चे को बनाया था निवाला

  1. Home
  2. Uttarakhand
  3. Tehri-Garhwal

आखिरकार ढेर हुआ खूंखार गुलदार, 8 साल के बच्चे को बनाया था निवाला

0000

टिहरी के घनसाली भिलंगना ब्‍लाक के अखोड़ी गांव में आखिरकार शिकारी ने आदमखोर गुलदार को ढेर कर दिया। इसस ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। 


 

टिहरी (उत्तराखंड पोस्ट) टिहरी के घनसाली भिलंगना ब्‍लाक के अखोड़ी गांव में आखिरकार शिकारी ने आदमखोर गुलदार को ढेर कर दिया। इसस ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है।

बता दें कि बीती 16 अप्रैल को आदमखोर गुलदार ने सात साल के बच्‍चे को शिकार बनाया था। अखोड़ी गांव में 16 अप्रैल की देर शाम को पड़ोस की शादी से घर लौट रहे 8 साल के नवीन पर गुलदार ने हमला कर दिया था। इसके बाद बच्चे की मौत हो गई थी।

बता दें कि भिलंगना ब्लाक के ग्राम पंचायत अखोड़ी में शाम करीब 6.30 बजे आठ वर्षीय नवीन अपनी मां किरन रावत के साथ पड़ोस में बरात में शामिल होने गया था। शाम को सात बजे के करीब जब बरात दुल्हन को लेकर निकली तो सब लोग अपने अपने घरों को जाने लगे। इस दौरान नवीन की मां ने उसे घर जाने के लिए इधर उधर ढूंढा तो बच्चा कहीं नजर नहीं आया।

स्वजन को लगा कि शायद नवीन अपने घर चला गया होगा, लेकिन जब स्वजन घर पहुंचे तो नवीन का पता नहीं चला। काफी खोजबीन के बाद भी जब बालक का पता नहीं चला। बाद में ग्रामीणों को भी इस बात का पता चला तो वे भी बालक की खोजबीन में जुट गए। रातभर खोजबीन के बाद नवीन का शव गांव से करीब 100 मीटर दूर छानी के पीछे मिला।

ग्रामीणों ने रात को ही वन विभाग और पुलिस इसकी जानकारी दी। रात्रि को मौके पर पहुंचे प्रशासन की टीम ने शव को कब्जे में लिया और रविवार सुबह शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम किया। मृतक के पिता दुबई में काम करते है और मां घर गांव में ही रहती है। नवीन अपने परिवार में इकलौता भाई था उसकी एक तीन वर्ष कि बहन है। सूचना पर रविवार सुबह को प्रभागीय वनाधिकारी बीके सिंह भी गांव पहुंचे। उन्होंने बताया कि गांव में पिंजरा लगाने के साथ ही गुलदार को मारने के लिए शूटर तैनात किया था