टिहरी में धामी ने 6 विधानसभा क्षेत्रों के लिए खोला ख़जाना, की ये बड़ी घोषणाएं

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा टिहरी में आयोजित कार्यक्रम में जनपद के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के लिए कई घोषणा की। टिहरी जिला मुख्यालय में आयोजित एक समारोह में धामी ने 16431.72 लाख लागत की कुल 49 योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।
 
Dhami

 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा टिहरी में आयोजित कार्यक्रम में जनपद के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के लिए कई घोषणा की। टिहरी जिला मुख्यालय में आयोजित एक समारोह में धामी ने 16431.72 लाख लागत की कुल 49 योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

टिहरी विधान सभा क्षेत्र

बौराड़ी स्टेडियम का विस्तारीकरण एवं निकासी की व्यवस्था,  खण्डोगी जाखनीधार में पचास बेड के आयुष अस्पताल की अतरिक्त धनराशि की स्वीकृति,  नई दिहरी में बांध विस्थापितों के लिए एक्स्ट्रा स्पेस की स्वीकृति होगी, विधान के केमसारी पिपली होकर बायपास पैन्यूला तक सड़क का निर्माण , नकोट में मिनी स्टेडियम का निर्माण,  पौखाल महाविद्यालय का नाम शहीद प्रकाश चन्द्र कुमाई के नाम पर रखा जायेगा, पीपलडाली -चाह गडोलिया मोटर मार्ग का डामरीकरण,  बगासूघर में यात्री प्रतिक्षालय एवं रेन स्टेक का निर्माण किया जायेगा, ढुंगीधार के इंटर कालेज का नाम प्रथम विश्व युद्ध में शहीद प्रताप सिंह के नाम पर रखने की घोषणा की।

विधानसभा क्षेत्र घनसाली

चमियाला क्षेत्र में 32 किमी० पर्वतीय नहरों, बूढ़ाकेदार व विनयाखाल की 20 पर्वतीय नहरों का जीर्णोद्धार किया जायेगा, कोठियाडा से पिण्डेश्वर महादेव  घाट तक एक किमी मोटर मार्ग की स्वीकृति, ग्राम सभा तल्लाघार में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की स्वीकृति प्रदान की ।

विधानसभा क्षेत्र प्रताप नगर

गडुवागाड - स्यान्सू भैंगा- गोदडी 5 किमी मोटर मार्ग निर्माण, सौड़ से हलेथ - मिश्रवाणगांव 5 किमी मोटर मार्ग निर्माण,  स्यालगी - पिपलोगी -बिजपुर 4 किमी मोटर मार्ग का निर्माण कार्य,  चौदाणा से थात तक सड़क का 4 किमी डामरीकरण,  कोपड़धार इण्टर कालेज खेल मैदान निर्माण, सेम-मुखेम धाम में रोपवे

देवप्रयाग विधानसभा क्षेत्र

जामणीखाल में पार्किंग की घोषणा, कांण्डी बगडियों में मिनी स्टेडिय का निर्माण, पटटी डागर क्षेत्र में मिनी स्टेडियम का निर्माण,  तेगड बाजार में पार्किंग निर्माण कार्य, सीएचसी हिडोलाखाल  व कीर्तिनगर को उप जिला चिकित्सालय बनाये जाने की घोषणा , नैखरी महाविद्यालय में श्रीदेव सुमन महाविद्यालय परिसर खोला जायेगा, देवप्रयाग में आस्था पथ का निर्माण किया जायेगा, घण्टाकर्ण में विश्रामगृह का निर्माण, नैथाणा में  विद्युत लाइन को भूमिगत किया जाने की घोषणा की।

नरेन्द्रनगर क्षेत्र

तपोवन क्षेत्र को  नगर पंचायत मे परिवर्तन किया जायेगा मुन्नाखाल- पुण्डेरी मोटर मार्ग का डामरीकरण, सोनी - रानीपोखरी मोटर मार्ग का निर्माण, बछेली खाल - पाली मोटर मार्ग का निर्माण,  शीशमझाड़ी में भूमिधर का अधिकार पावकी देवी तहसील भवन का निर्माण की घोषणा की।

विधानसभा क्षेत्र धनोल्टी

सांकरी- भखोली बनवाडी मोटर मार्ग का निर्माण, दुघली- दिमोली मोटर मार्ग का निर्माण, रौसाल -कांण्डी मोटर मार्ग का निर्माण, छाम- मैण्डखाल’ ज्वारन मोटर मार्ग का डामरीकरण, मैण्डखाल - सावली मोटर मार्ग कार्य, भवान-शाखाधार मोटर मार्ग का डामरीकरण, सकलाना  में महाविद्यालय  आगामी सत्र से स्थापना की जायेगी की घोषणा की।

From around the web