उत्तराखंड में डेल्टा प्लस वैरिएंट ने दी दस्तक, जानिए कहां मिला पहला केस

उत्तराखंड में कोरोना का कहर अब कम जरूर हो गया है लेकिन अब एक चिंता बढ़ाने वाली खबर सामने आयी है। दरअसल, उत्तराखंड में कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट ने दस्तक दे दी है।
 
corona

उधमसिंहनगर (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना का कहर अब कम जरूर हो गया है लेकिन अब एक चिंता बढ़ाने वाली खबर सामने आयी है। दरअसल, उत्तराखंड में कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट ने दस्तक दे दी है। लखनऊ में भर्ती मरीज में डेल्टा प्लस वेरिएंट के लक्षण पाए गए हैं। बताया गया कि मरीज की हालत अभी ठीक है। वह मूल रूप से उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर का रहने वाला है।

सीएमओ उधमसिंह नगर ने बताया कि 21 मई को एक व्यक्ति ने अपना सैंपल जांच के लिए दिया था। 24 मई को उस व्यक्ति की जांच रिपोर्ट आई, जिसमें वह कोरोना संक्रमित पाया गया। 15 दिन के होम आइसोलेशन के बाद वह व्यक्ति सामान्य हो गया। सीएमओ ने बताया कि सामान्य तौर पर पॉजिटिव सैंपल को हम लोग जांच के लिए भेजते हैं।

उन्होंने बताया कि 21 जून को जांच के लिए व्यक्ति का सैंपल भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट प्राप्त हुई है। उस व्यक्ति में कोरोना का डेल्टा प्लस वैरिएंट पाया गया है। फिलहाल मरीज लखनऊ में है और ठीक है। उसके परिजन का सैंपल ले लिया गया है और जांच के लिए भेज दिया गया है।

From around the web