उत्तराखंड में कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट की दस्तक, आसपास के 40 लोगों के लिए गए सैंपल

उत्तराखंड में कोरोना के कुल मामलों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है, लेकिन अच्छी खबर ये है कि केस की संख्या अब कम हो रही है। इस बीच चिंता बढ़ाने वाली खबर आई है ऊधमसिंह नगर जिले के दिनेशपुर से, यहां बुधवार को खतरनाक डेल्टा प्लस वेरिएंट का पहला केस मिला है।

 
Corona

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना के कुल मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, लेकिन अच्छी खबर ये है कि केस की संख्या अब कम हो रही है।

इस बीच चिंता बढ़ाने वाली खबर आई है ऊधमसिंह नगर जिले के दिनेशपुर से, यहां बुधवार को खतरनाक डेल्टा प्लस वेरिएंट का पहला केस मिला है। चाचा के घर आए लखनऊ निवासी बीटेक के छात्र में डेल्टा प्लस वेरिएंट की पुष्टि हुई है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम जब युवक के निवास पर पहुंची तो पता चला कि युवक लखनऊ लौट चुका है। दरअसल युवक ने 29 मई को गदरपुर सीएचसी में कोरोना की जांच के लिए सैंपल दिया। उस दौरान रैपिड एंटीजन टेस्ट में वह कारोना पॉजिटिव पाया गया। इस पर वह होम आइसोलेट रहा। आइसोलेशन की अवधि पूरा होने के बाद वह अपने घर लौट गया। रोहित का आरटीपीसीआर सैंपल जांच लिए एनसीडीसी लैब दिल्ली भेजा गया था।

मंगलवार की देर शाम रोहित की जांच रिपोर्ट सीएमओ कार्यालय पहुंची तो उसमें डेल्टा प्लस वेरिएंट की पुष्टि हुई। टीम जब घर पहुंची तो पता चला कि वह स्वस्थ होकर लखनऊ लौट गया है।

स्वास्थ्य कर्मियों ने रोहित के चाचा के परिवार के सभी लोगों के साथ आसपास के 40 लोगों के सैंपल लिए। क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर दिया। डेल्टा प्लस वेरिएंट से कोरोना संक्रमण तेजी से फैलता है। इसे देखते हुए दिनेशपुर में सभी लोगों को एहतियात बरतने को कहा गया है।

From around the web