Uttrakhandpost 12 banner 1
Utkarshexpress 1234 banner 2

उत्तराखंड | इन चार जिलों में उच्च शिक्षण संस्थान 30 अप्रैल तक बंद करने का आदेश

उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार को देखते हुए सबसे ज्यादा प्रभावित चार जिलों देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंहनगरमें 30 अप्रैल तक उच्च शिक्षण संस्थान बंद रखे जाएंगे।
 
उत्तराखंड | इन चार जिलों में उच्च शिक्षण संस्थान 30 अप्रैल तक बंद करने का आदेश

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार को देखते हुए सबसे ज्यादा प्रभावित चार जिलों देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंहनगरमें 30 अप्रैल तक उच्च शिक्षण संस्थान बंद रखे जाएंगे। साथ ही कोटद्वार भाबर क्षेत्र के उच्च शिक्षण संस्थान भी बंद ही रहेंगे। उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने विभागीय अधिकारियों को इसके निर्देश दिए हैं।

उच्च शिक्षा राज्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। खासकर अधिक जनसंख्या वाले मैदानी जिलों में इसका अधिक प्रभाव देखा गया है। जिसे देखते हुए राज्य के चार जिलों देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर के साथ ही कोटद्वार भाबर के सभी राजकीय एवं निजी उच्च शिक्षण संस्थानों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं।

इन शिक्षण संस्थानों में छात्रों की पढ़ाई ऑनलाइन कराने को कहा गया है। जबकि राज्य के अन्य जिलों में समस्त उच्च शिक्षण संस्थान खुले रहेंगे। लेकिन छात्र-छात्राओं के लिए कॉलेज में आने की बाध्यता नहीं होगी। इन शिक्षण संस्थानों में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में पढ़ाई जारी रहेगी।

From around the web