उत्तराखंड | ट्रेन की टक्‍कर से हाथी और उसके बच्‍चे की दर्दनाक मौत

उत्तराखंड से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां बुधवार सुबह आगरा से चलकर रामनगर आने वाली आगरा फोर्ट एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से एक हाथी और उसके बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई।
 
ell
 

लालकुआं (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां बुधवार सुबह आगरा से चलकर रामनगर आने वाली आगरा फोर्ट एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से एक हाथी और उसके बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक ट्रेन लालकुआं से आगे रवाना हुई थी इसी बीच तराई वन प्रभाग के पीपल पड़ाव रेंज में हाथियों का झुंड ट्रैक पार कर रहा था। इस दौरान ट्रेन की चपेट में आने से हाथी और उसके बच्‍चे की मौत हो गई।

हादसे के बाद हाथियों ने रेलवे ट्रैक को घेर लिया जिससे ट्रैक जाम हो गया। आगरा फोर्ट को सिडकुल हाल्ट पर ही खड़ा करना पड़ा। काशीपुर से बरेली के लिए जाने वाली ट्रेन को स्थगित कर दिया गया है और काशीपुर कासगंज ट्रेन को भी रद्द कर दिया गया है। उसके में सवार यात्रियों को बसों के माध्यम ये उनके गंतब्यों तक पहुंचाया जा रहा है।

 

 वन विभाग की टीम ने हाथियों के झुंड को जंगल में भगा दिया गया है । वन विभाग की टीम हाथी और उसके  बच्चे के शवों का पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है।

From around the web