चार धाम यात्रा | तीन दिनों में 5 तीर्थयात्रियों की हार्ट अटैक से मौत

  1. Home
  2. Uttarakhand
  3. Uttarkashi

चार धाम यात्रा | तीन दिनों में 5 तीर्थयात्रियों की हार्ट अटैक से मौत

HEART


 

उत्तरकाशी (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड से बेहद दुखद खबर सामने आई है। यमुनोत्री-गंगोत्री तीर्थ धाम के कपाट खुलते ही तीन दिनों में पांच तीर्थयात्रियों की हार्ट अटैक से मौत हो गई।

 

यमुनोत्री में कपाट खुलने के पहले दिन ही 3 श्रद्धालुओं की मौत हुई जबकि दूसरे दिन बुधवार को सात बजे सायं यमुनोत्री धाम में एक और श्रद्धालु की मौत हो गई।वहीं, गुरुवार सुबह गंगोत्री धाम में एक नेपाली मूल के 45 वर्षीय लाल बहादुर नामक व्यक्ति की हार्ट अटैक से मौत हो गई। 

 

मृतकों में दो पुरुष व एक महिला तीर्थयात्री शामिल है। यूपी के सिद्धार्थ नगर निवासी अनुरुद्ध प्रसाद जायसवाल (65) की मौत यमुनोत्री मंदिर के पुल के पास, राजस्थान के डूंगरपुर निवासी कैलाश चौबीसा (63) की मौत भैरव मंदिर के पास मप्र के जबलपुर निवासी शकुन परिहार (63) की मौत भनियालीगाड़ के पास हुई। बुधवार को 7 बजे सायं यमुनोत्री धाम में एक और श्रद्धालु की मौत हो गई।

 

वहीं, गुरुवार सुबह गंगोत्री धाम में एक नेपाली मूल के 45 वर्षीय लाल बहादुर नामक व्यक्ति की हार्ट अटैक से मौत हो गई। बताया गया है कि मृतकों के शव उनके परिजनों को सौंप दिए गए हैं। इन मौतों के बाद प्रशासनिक विभागों में खलबली मची है और यमुनोत्री धाम के पैदल पड़ाव में ऑक्सीजन व्यवस्थाओं को दुरस्त करने के आदेश जिला स्वास्थ्य विभाग को दिए गए हैं।