उत्तराखंड | उत्तरकाशी जिले में बादल फटने से भारी तबाही, 3 की मौत, 4 लापता

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में कुदरत ने कहर बरपाया है। रविवार रात को मांडो गांव में बीती रात बादल फटने से भारी तबाही हुई है। बादल फटने के कारण तीन लोगों की मौत हो गई है। बादल फटने के बाद यहां रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया है।
 
Cloud
 

उत्तरकशी (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड के उत्तरकाशी में कुदरत ने कहर बरपाया है। रविवार रात को मांडो गांव में बीती रात बादल फटने से भारी तबाही हुई है। बादल फटने के कारण तीन लोगों की मौत हो गई है। बादल फटने के बाद यहां रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया है।

बादल फटने के बाद एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है। एसडीआरएफ के टीम इंचार्ज जगदंबा प्रसाद ने बताया कि मांडो में बादल फटने के कारण तीन लोगों की मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा चार लोग लापता भी हो गए हैं।

मृतक तीनों एक ही परिवार से थे जिनका विवरण निम्न है –

माधुरी देवी(उम्र 36) , पत्नी, देवानंद भट्ट

ऋतु देवी(उम्र 32),पत्नी दीपक भट्ट

तृष्वी (उम्र 3) , पुत्री ,दीपक भट्ट।

जनकारी के मुताबिक रात करीब 11 बजे गांवों में पहाड़ों, गदेरों से मलवा आया, जिससे लोगों के घरों को भारी नुकसान हुआ है। मांडो गांव में दो महिलाओं और एक बच्ची की मौत हो गई। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने देर रात ही पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली और राहत-बचाव कार्य तेजी से करने के निर्देश दिए।

कई गाड़ियों की बहने की सूचना है। इस तबाही में 4 लोग लापता हो गए। जबकि 2 लोगों को मलबे से निकालकर अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था। मांडो गांव के आठ अन्य घरों में खासा नुकसान होने की बात कही जा रही है।

From around the web