कर लो पूरी तैयारी, 2019 में यहां-यहां होगी नौकरियों का बारिश

302

नई दिल्ली [उत्तराखंड पोस्ट] 2019 में बेरोजगार युवाओं पर स्टार्टअप्स और ईंकॉमर्स कंपनियों की तरफ से जॉब की बारिश हो सकती है। ओयो, ऐमजॉन, शॉपक्लूज, ड्रूम, शैडोफैक्स जैसी कंपनियां ग्रोथ के रास्ते पर आक्रामक तरीके से बढ़ रही हैं हैं और कैंपस हायरिंग को 100 फीसदी तक बढ़ा सकती हैं। टैलंट सर्च और कैंपस हायरिंग में नए इंस्टिट्यूट भी शामिल किए जाने की पूरी संभावना है।

एनबीटी की खबर के अनुसार  स्टार्टअप्स और ईकॉमर्स कंपनियों में कई क्षेत्रों में नौकिरयों की बहार देखने को मिल सकती है। इनमें ऑपरेशंस, ह्यूमन रिसोर्स, फाइनैस, बिजनस डिवेलपमेंट, प्रॉडक्ट मैनेजमेंट, मार्केटिंग, सेल्स, डेटा साइंस और सॉफ्टवेयर डिवेलपमेंट ऐंड ट्रांसफॉर्मेशन जैसी फंक्शनलिटी में जॉब ऑफर मिलने की संभावना है। कंपनियों और बिजनस स्कूलों का कहना है कि 30 लाख से अधिक ऐनुअल पे पर ये कंपनियां अच्छी खासी हायरिंग करने को तैयार दिख रही हैं।

वहीं ऐमजॉन इंडिया के टैलंट ऐक्वीजिशन डायरेक्टर राज कजा का कहना है कि ऐमजॉन के लिए भारत की  ग्रोथ स्टोरी काफी अहम है। उनके मुताबिक कुछ साल पहले उनके यूनिवर्सिटी प्रोग्राम की शुरुआत के बाद कंपनी की हायरिंग में 40 फीसदी CAGR (कंपाउंड ऐनुअल ग्रोथ रेट) के हिसाब से बढ़ोतरी हुई है।

Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/

घर बैठे आसानी से सिर्फ 101 रुपये में ऐसे बनवाएं अपना PAN कार्ड