कोरोना मरीजों की संख्या 1000 के पार, जानिए अब तक किस राज्य में हुई कितनी मौतें, कितने हुए ठीक ?

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) भारत में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। ताजा जानकारी के अनुसार अभी तक देश में कोरोना की वजह से 19 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 1000 को पार कर गई है।

इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि सरकार का ध्यान उन क्षेत्रों पर है जहां इनके मामले ज्यादा सामने आए हैं और इसके साथ ही संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने पर भी ध्यान केंद्रित किया जा रहा है।

दिल्ली-मुंबई में फंसे उत्तराखंड के लोगों को बड़ी राहत, सरकार ने यहां किया रहने-खाने का इंतजाम

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से बीते 24 घंटों में दो मौत सहित 149 नये मामले सामने आए। देश में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति पर एक मीडिया ब्रीफिंग में उन्होंने कहा कि सामाजिक मेल मिलाप को कम करने और बंद को 100 फीसदी सुनिश्चित करने के लिये संयुक्त प्रयास किये जा रहे हैं।

अग्रवाल ने कहा कि सरकार उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर रही है जहां इस बीमारी के अत्यधिक मामले सामने आए हैं। साथ ही राज्यों के साथ, संक्रमित व्यक्तियों के संपर्कों का पता लगाने, सामुदायिक निगरानी और इस बीमारी की रोकथाम की रणनीति के कड़ाई से कार्यान्वयन के लिए काम किया जा रहा है।

आपको बता दें कि संक्रमित मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में है। वहीं केरल दूसरे नंबर पर है. भारत में कोरोना वायरस अभी दूसरी स्टेज पर है।

अब तक 19 मौत | अभी तक महाराष्ट्र में चार, गुजरात और कर्नाटक में तीन, मध्य प्रदेश में दो और तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

ठीक भी हुए हैं लोग | वहीं, इस बीमारी से ठीक होने वाले लोगों की बात करें तो महाराष्ट्र में 19, केरल, यूपी और हरियाणा में 11-11, कर्नाटक में पांच, राजस्थान में तीन, दिल्ली में छह, कर्नाटक में पांच, तमिलनाडु में दो, लद्दाख में तीन, पंजाब, तेलंगाना, जम्मू-कश्मीर, आंध्र प्रदेश में एक-एक व्यक्ति ठीक हुआ है।

केंद्र सरकार और राज्य सरकारें कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए हर संभव कोशिश में जुटी हुई हैं लेकिन कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। इस बीच लोगों को चाहिए कि वे लॉकडाउन का पालन करें और घरों से बहुत जरुरी न होने पर बाहर न निकलें।

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost