वीडियो- मेजर विभूती के अंतिम दर्शन के दौरान पत्नी ने कही थे ये बात, सुनकर आप रोएंगे नहीं गर्व करेंगे

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) बीते साल पुलवामा में हुआ आतंकी हमले में देश के 44 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद 18 फरवरी को देहरादून के मेजर विभूती भी जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ चले ऑपरेशन में शहीद हो गए थे।

मेजर विभूति का विवाह 18 अप्रैल 2018 को हुआ था। 19 अप्रैल को पहली बार पत्नी निकिता को लेकर वह डंगवाल मार्ग स्थित अपने घर पहुंचे थे। इसके ठीक दस माह बाद मेजर विभूति शहीद हो गए थे। मेजर विभूति जनवरी के पहले सप्ताह में छुट्टियां खत्म कर डयूटी पर लौटे थे। मार्च में विभूति ने घर आने का वादा किया था। लेकिन तभी 18 फरवरी 2019 को पुलवामा मास्टरमाइंड के एनकाउंटर ऑपरेशन के दौरान वह शहीद हो गए।

मेजर विभूती की शहादत की खबर से पूरे उत्तराखंड की आंखे एक बार फिर से नम हो गयी। मेजर विभूती की शहादत के दो दिन पहले ही यानी 16 फरवरी 2019 को ही देहरादून के मेजर चित्रेश दुश्मनों द्वारा लगाई गयी आईडी को डिफ्यूज करते हुए शहीद हो गए थे।

मेजर विभूती की अंतिम यात्रा में हर किसी की आंखों में आंसू थे। शहीद मेजर की अंतिम यात्रा से पहले उनकी पत्नी निकिता ने पार्थीव देह के पास खड़े होकर जो बात कही उसे सुनकर वहां मौजूद हर शख्स की आंखों में आंसू आ गए।

अंतिम विदाई से पहले शहीद की मेजर विभूती की बहादुर पत्नी ने प्यार से अपने पति का माथा चूमा और कहा- मैं तुम्हें बहुत प्यार करती हैं…जय हिंद मेरे हीरो। उन्होंने आगे कहा कि सबको पता है कि मैं आपको बहुत प्यार करती हूं। हमेशा आपकी फिक्र रहती थी। आप मुझे मेरी जान से भी प्यारे हो। आप मुझे ही नहीं बल्कि पूरे देश से प्यार करते थे। सबसे प्यार करते थे। आपने देश के लिए अपनी जिंदगी दे दी।

उन्होंने कहा कि मैं सभी से निवेदन करती हूं कि वे सहानुभूति न रखें, बल्कि बहुत मजबूत बनें, क्योंकि यह वीर हमारे यहां खड़े किसी भी व्यक्ति की तुलना में बहुत बड़ा है। देश की रक्षा में अपने प्राणों की आहूति दे दी। आप सच में हीरो हो। मेरे लिए बेहद गर्व की बात है कि मैं आपकी पत्नी हूं। मेरा पति वीर है। मेरा ही नहीं बल्कि पूरे देश का हीरो है। आज जा रहे हो लेकिन याद रखना आप मुझसे कभी दूर नहीं हो सकते। हमेशा मेरे साथ रहोगे। एक अमर प्रेम की तरह। जब तक मेरी सांस चलेगी, तब तक मैं सिर्फ आपको ही प्यार करूंगी। मैं सबसे प्रार्थना करती हूं कि वह इस वीर की शहादत पर सुहानूभुति न जताएं। इस नौजवान की कुर्बानी, जिम्मेदारी, देश के प्रति अहसास को समझें। यूआर माई हीरो, आई लव यू। जय हिंद।

उत्तराखंड | शहीद मेजर पति को एकटक देखती रही बहादुर पत्नी, बोलीं- आई लव यू विभू, देखिए वीडियो

श्रद्धांजलि | पुलवामा मास्टरमाइंड के एनकाउंटर के दौरान शहीद हुए थे मेजर विभूती, एक साल पहले हुई थी शादी

शादी के 10 महीने बाद ही शहीद हो गए थे मेजर विभूती, पति की राह पर चलकर सेना में अफसर बनेंगी पत्नी

Youtube  http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost