उत्तराखंड में कोरोना विस्फोट, मुख्यमंत्री बोले- सावधान रहें, कोरोना का न कोई दोस्त है, न रिश्तेदार

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार फिलहाल थमती नहीं दिख रही है। कोरोना संक्रमण के नए मामले आने का सिलसिला जारी है। रविवार को प्रदेश में कोरोना के 120 नए मामले सामने आए है, जिसके बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3537 हो गयी है। वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने लोगों
 
उत्तराखंड में कोरोना विस्फोट, मुख्यमंत्री बोले- सावधान रहें, कोरोना का न कोई दोस्त है, न रिश्तेदार

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार फिलहाल थमती नहीं दिख रही है। कोरोना संक्रमण के नए मामले आने का सिलसिला जारी है।

रविवार को प्रदेश में कोरोना के 120 नए मामले सामने आए है, जिसके बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3537 हो गयी है।

वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना संक्रमण को लेकर बहुत सावधानी बरतें।

प्रदेश पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बरसात का सीजन है। इसमें आद्रता बढ़ती है।

 

विशेषज्ञों की राय है कि आद्रता में वायरस की ग्रोथ बढ़ती है। एक चीज और सामने आई है कि कोरोना का ड्राप्लेट अभी 50 माइक्रोन का है, लेकिन आद्रता के कारण एरोसॉल में बदल जाता है।

इसका मतलब यह है कि यह पांच माइक्रोन का हो जाता है। इसकी हवा में उड़ने की गति बहुत ज्यादा है। यह काफी दूर तक ट्रैवल कर सकता है। इसलिए जितनी सावधानी बरत सकते हैं, बरतें।

उन्होंने कहा कि अभी कोविड का कोई इलाज नहीं है। इससे बचाव का एक ही मंत्र है सावधानी। इसका कोई दोस्त है न रिश्तेदार है। इसके लिए सब बराबर हैं।

 

कोरोना को हराएगा लॉकडाउन का नया फॉर्मूला, हर शनिवार-रविवार बंद रहेंगे बाजार-दफ्तर

उत्तराखंड के रोचक वीडियो के लिए हमारे Youtube चैनल को SUBSCRIBE जरुर करें   http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                        

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

Instagram-https://www.instagram.com/postuttarakhand/

From around the web