खुशखबरी | शिक्षकों के लिए निकलने वाली हैं बंपर भर्तियां, पूरी जानकारी यहां

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) रोजगार का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है । उत्तराखंड शिक्षा विभाग 488 पदों अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति करने जा रहा है। वर्तमान में मंडल के माध्यमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक के 488 पद रिक्त हैं। अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति पहली बार राज्य स्तर पर बनने वाली मेरिट के आधार पर होगी।

गढ़वाल मंडल के जनपद चमोली में सहायक अध्यापक (एलटी) के 70, उत्तरकाशी में 50, पौड़ी गढ़वाल में 125, हरिद्वार में 57, रुद्रप्रयाग में 63, टिहरी में 97 और देहरादून में 26 पद रिक्त हैं। इन रिक्त पदों पर अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया में शिक्षा विभाग जुट गया है। 

अतिथि शिक्षक के पदों पर ऑनलाइन आमंत्रित किए जाएंगे। अपर निदेशक माध्यमिक महावीर सिंह बिष्ट ने बताया कि गढ़वाल मंडल के माध्यमिक विद्यालयों में हिंदी, अंग्रेजी, गणित, संस्कृत, विज्ञान, सामाजिक विषय, कला व व्यायाम विषयों में 488 रिक्त पदों पर जल्द अतिथि शिक्षक नियुक्त किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि राज्य स्तर पर मेरिट के आधार पर अतिथि शिक्षक नियुक्त किए जाएंगे।इन पदों पर होनी है नियुक्ति-हिन्दी- 129, अंग्रेजी- 58, गणित- 84, विज्ञान- 65, सामाजिक विषय- 53, कला- 57 और व्यायाम

Follow us on twitter – https://twitter.com/uttarakhandpost

Like our Facebook Page – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/

 

वर्ष 2019 में छुट्टियों की भरमार, दशहरा-दीपावली पर 4-4 दिन की छुट्टियां