रोहित शेखर केस में हो चुके हैं ये बड़े खुलासे, जानिए केस से जुड़ी 10 बड़ी बातें

1344

नई दिल्ली (उत्तराखंड पोस्ट) यूपी-उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रह चुके दिवंगत एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की हत्या का मामला पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बनता जा रहा है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने इस मामले में रोहित की पत्नी अपूर्वा और घर के दो नौकरों अखिलेश और गोलू को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया था लेकिन अभी तक कोई पुख्ता सुराग हाथ नहीं लग पाया है। पुलिस के शक की सुई अपूर्वा की तरफ घूम रही है।

जानिए अब तक इस केस से जुड़ी 10 बड़ी बातें-

  1. रोहित की मौत का मंगलवार 16 अप्रैल को शाम चार बजे पता लगा। ऐसे में पुलिस ये भी सवाल खड़ा कर रही है कि घर में रहते ही शाम चार बजे तक कैसे किसी ने उन्हें कमरे में जाकर नहीं देखा।
  2. रोहित शेखर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया कि रोहित की मौत सांस रुकने से हुई है। यानी किसी ने उनका गला दबाया है।
  3. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ये भी पता चला कि रोहित का दिल सिकुड़ा हुआ था। ऐसे में पुलिस ने विसरा के साथ रोहित के दिल को भी जांच के लिए सुरक्षित रख लिया है।
  4. दिल्ली पुलिस ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद रोहित तिवारी की संदिग्ध मौत के मामले में गुरुवार को हत्या का मामला दर्ज किया था।
  5. जांच के दौरान रोहित के घर से सात सीसीटीवी कैमरे मिले हैं। इनमें पांच ही चालू हालत में है, बाकी दो कैमरे बंद हैं। सीसीटीवी फुटेज और जांच के मुताबिक घटना वाले दिन उनके घर में कोई बाहरी नहीं आया, जिसके बाद पुलिस को शक हुआ की इसमें रोहित के किसी करीबी का ही हाथ है।
  6. पुलिस ने इसके बाद रोहित शेखर की पत्नी और घर के दो नौकरों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की। इसके साथ ही रोहित के भाई सिद्धार्थ से पूछताछ की जा रही है।
  7. पूछताछ में सामने आया है कि रोहित जब उत्तराखंड से दिल्ली लौट रहे थे तो उन्होंने अपनी महिला रिश्तेदार महिला के साथ रास्ते में कार में शराब पी थी। उस महिला को नशे में देखकर अपूर्वा ने नौकर से पूछा था कि कहां शराब पी है तो एक नौकर ने यह बता दिया था कि रोहित के साथ पी है। तब से अपूर्वा रोहित से नाराज थी।
  8. रोहित शेखर की मां उज्जवला ने अपनी बहू अपूर्वा पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि रोहित व अपूर्वा ने 2018 में शादी कर ली थी। इसके बाद से ही दोनों में किसी न किसी बात पर विवाद होने लगा।
  9. रोहित की मां उज्ज्वला ने रविवार को आरोप लगाया कि अपूर्वा और उसके परिवार पैसों का लालची है और वे रोहित और सिद्धार्थ की संपत्ति हड़पना चाहते हैं।
  10. उज्ज्वला शर्मा ने पहली बार शेखर की किसी और महिला से करीबी और पत्नी अपूर्वा के साथ अनबन को लेकर कुछ नए खुलासे किए। उज्ज्वला शर्मा ने ये खुलासा भी किया कि रोहित और अपूर्वा इस जून में एक दूसरे से तलाक लेने वाले थे, मगर फिर घरवालों ने उन्हें समझाया था।

बहरहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस को शक जरुर है कि रोहित की मौत के पीछे किसी करीबी का ही हाथ है लेकिन पुलिस के हाथ अभी तक कोई पुख्ता सबूत नहीं लगा है।

बड़ा खुलासा | बार-बार सवाल पूछने पर रोहित की पत्नी ने कबूली ये बात

हमारा Youtube  चैनल Subscribe करेंhttp://www.youtub.com/c/UttarakhandPost 

हमें ट्विटर पर फॉलो करेंhttps://twitter.com/uttarakhandpost

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें – https://www.facebook.com/Uttrakhandpost/