पीएम मोदी संग Man Vs Wild की जहां हुई शूटिंग, वहां इन चीजों का लुत्फ उठा सकते हैं आप

330

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) डिस्कवरी चैनल के प्रसिद्ध टीवी शो मैन वर्सेज वाइल्ड का उत्तराखंड के रामनगर स्थित जिम कार्बेट पार्क में प्रधानमंत्री मोदी के साथ शूट हुआ एपिसोड सोमवार (12 अगस्त 2019) को प्रसारित किया गया। बंगाल टाइगर के घर कहा जाने वाले कार्बेट पार्क इस एपिसोड के प्रसारित होने के बाद और ज्यादा चर्चा में आ गया है।

जिस जिम कार्बेट नेश्नल पार्क में पीएम मोदी के साथ बेयर ग्रिल्स ने ये एपिसोड शूट किया है, आप भी वहां पर जा सकते हैं। इसके साथ ही आप उसके आस पास की और कई जगहों पर घूमने का प्लान बना सकते हैँ।

जंगल सफारी | जिम कॉर्बेट की जंगल सफारी बहुत फेमस है। हर साल लाखों देशी विदेशी पर्यटक यहां सफारी के लिए आते हैं। इस दौरान पर्यटकों को हंगाल टाइगर के साथ हाथी और तमाम जानवर देखने को मिलते हैं।

हाथी की सवारी | जिम कॉर्बेट जंगल सफारी के साथ हाथी की सवारी के लिए भी काफी लोकप्रिय हैं। यहां बिजरानी, खिनानौल, गैराल और झिरना नाम की जगहों पर हाथी की सवारी होती है।

रिवर राफ्टिंग और ट्रैकिंग | यहां आप कोसी नदी में रिवर राफ्टिंग का लुत्फ भी उठा सकते हैं। साथ ही मॉर्निंग ट्रैकिंग के लिए यह शानदार जगह है।

कैंपिंग | जिम कॉर्बेट में आप कैंपिंग का लुत्फ उठा सकते हैं. जहां आपको लंच, डिनर और ब्रेकफास्ट की सुविधा भी मिलेगी।

कॉर्बेट वॉटरफॉल | रामनगर से करीब 22-25 किलोमीटर की दूरी पर कॉर्बेट वॉटरफॉल में आप इसका मजा ले सकते हैं।

गर्जिया मंदिर | पर्यटक यहां नदी के बीच पहाड़ी पर बने गर्जिया मंदिर के दर्शन करने भी आते हैं। मंदिर तक पहुंचने के लिए सीढ़ीनुमा रास्ता भी बनाया गया है।

Man Vs Wild में पीएम मोदी ने खोले अपने ये राज, बेयर ग्रिल्स भी रह गए हैरान

Youtube Videos– http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost       

Follow Twitter Handle– https://twitter.com/uttarakhandpost                              

Like Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost