कोरोना | उत्तराखंड की अम्मा को कर रहा है पूरा देश सलाम, पीएम केयर फंड में किए 10 लाख रुपये

चमोली (उत्तराखंड पोस्ट) कोरोना के खिलाफ जंग में उत्तराखंड की देवकी देवी ने अपने जीवन भर की पूंजी दान कर दी। चमोली जिले के गोचर की रहने वाली देवकी भंडारी ने पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 10 लाख रुपये पीएम केयर फंड में दान कर दिए।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने फेसबुक पेज पर देवकी भंडारी की कहानी शेयर करते हुए लिखा कि देवभूमि उत्तराखंड के चमोली जनपद की गोचर निवासिनी देवकी भंडारी जी ने अपने नाम को चरितार्थ करते हुए कोरोना वायरस (COVID-19) के वैश्विक संकट में माननीय प्रधानमंत्री Narendra Modi जी के आह्वान पर पीएम केयर फंड में 10 लाख रुपए की अपनी सारी पूंजी अपने देश के जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आज दान की है।

मुख्यमंत्री ने आगे लिखा कि इस भरत भूमि में दानवीर कर्ण और राजा बलि की दानवीरता की कहानियाँ हमने सिर्फ किताबों में पढ़ी थी लेकिन आज साक्षात देख भी ली है। निस्वार्थ भाव से सब कुछ त्याग और दान देने की हमारी भारतीय संस्कृति को पुनर्जीवित करते हुए आपने अकेले होकर भी पूरे भारतवर्ष को अपना परिवार समझा और हमारे सामने एक अनुकरणीय उदाहरण पेश किया। नारी शक्ति के रूप में हम सबके लिए आप बहुत बड़ी प्रेरणा है। कोरोना से लड़ने के लिए ऐसा हर एक प्रयास इस जंग को मजबूत करेगा।

14 अप्रैल के बाद बढ़ सकता है लॉकडाउन, पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक में दिए संकेत, जानिए क्या कहा

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपका यह सहयोग निश्चित रूप से हमारे देश के काम आएगा और हमें इस कठिन दौर से बाहर निकालने में मदद करेगा। आपके इस त्याग और दानशीलता की सद्धभावना के लिए मैं अपने ह्रदय की गहराइयों से आपका आभार प्रकट करते हुए आपको शत-शत नमन करता हूँ।

उत्तराखंड में बढ़ेगा लॉकडाउन, त्रिवेंद्र सरकार केंद्र को भेजेगी प्रस्ताव, विधायकों के वेतन में भी कटौती

Youtube – http://www.youtube.com/c/UttarakhandPost

Twitter– https://twitter.com/uttarakhandpost                                

Facebook Page– https://www.facebook.com/Uttrakhandpost

Instagram-https://www.instagram.com/postuttarakhand/