देखिए वीडियो- जिंदगी के लिए खतरनाक रास्तों पर मौत का सफर !

362

पिथौरागढ़ (उत्तराखंड पोस्ट ब्यूरो) उत्तराखंड में मानसून अपने साथ आफत लेकर आता है। खासतौर पर पहाड़ी क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए मानसून किसी बुरे सपने से कम नहीं है। देखिए वीडियो- उत्तराखंड में बादल फटने के बाद आया भयानक सैलाब

आफत की बारिश अपने साथ ऐसी तबाही लेकर आती है कि पहाड़ी क्षेत्रों में लोगों की मुश्किलें पहाड़ सी हो जाती हैं। भारी बारिश में संपर्क मार्गों के बह जाने और सड़कों पर मलबा आने से लोगों का जीवन एक जगह ठहर सा जाता है। ऐसे में अगर किसी की तबियत बिगड़ी तो समझो उसका जीवन भगवान भरोसे ही है।

देखिए वीडियो- कार चलाते हुए कर रहे थे Facebook LIVE, खाई में गिरी कार

पिथौरागढ़ के धारचूला की दरमा घाटी में इन दिनों हालात कुछ ऐसे ही हैं। आसमानी आफत ने यहां ऐसा कहर बरपाया है कि कई संपर्क मार्ग और पुल बह गए तो सड़कें मलबे के पहाड़ के चलते बंद हो गई हैं।  स्थानीय लोग गांव में किसी के बीमार हो जाने पर उसे ईलाज के लिए खतरनाक रास्तों पर डोली या कुर्सी पर बांधकर अपने कंधे के सहारे ले जाने को मजबूर हैं।

आपको बता दें कि दारमा घाटी के इस इलाके में 18 गांवों की 6 हजार से अधिक की आबादी रहती है, लेकिन बीते एक माह से इस इलाके का शेष दुनिया से संपर्क पूरी तरह कटा हुआ है।

(उत्तराखंडपोस्ट के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैंआप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

पुलिस इंस्पेक्टर सहित 45 हजार पदों पर बंपर भर्तियां, पूरी जानकारी यहां