उत्तराखंड बोर्ड में भी रद्द होंगी 12वीं की परीक्षाएं! शिक्षा मंत्री ने कही ये बात

मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई अहम बैठक में सीबीएसई की 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया गया है।
 
0000

 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई अहम बैठक में सीबीएसई की 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया गया है।

CBSE 12वीं की परीक्षा रद्द होने के बाद CISCE की 12वीं की परीक्षा भी रद्द हो गयी है। अब इसके बाद उत्तराखंड बोर्ड को लेकर लोगों के मन में सवाल ये कि क्या बोर्ड परीक्षा कराएगा?

इस बीच केंद्र सरकार द्वारा लिए गए 12वीं के परीक्षा रद्द करने के फैसले के बाद शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने इशारा किया है कि जल्द राज्य सरकार भी उत्तराखंड बोर्ड की 12वीं की परीक्षा को लेकर निर्णय ले लेगी।

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय नेतृत्व द्वारा सीबीएसई 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को देश की वर्तमान वस्तुस्थिति के दृष्टिगत राष्ट्रहित में निरस्त करने का निर्णय लिया गया है। शीघ्र ही माननीय मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत से विचार-विमर्श व परामर्श सहित उत्तराखंड प्रदेश की वर्तमान वस्तुस्थिति की समीक्षा कर प्रदेश के विद्यार्थियों और शिक्षकों के हित में उचित निर्णय लिया जायेगा।

null


 



आपको बता दें कि उत्तराखंड बोर्ड की 12वीं की परीक्षा के लिए एक लाख 23 हजार से अधिक बच्चों के लिए 1347 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इसमें 223 केंद्र संवेदनशील और 22 परीक्षा केंद्रों को अतिसंवेदनशील घोषित किया गया था। अभी यह माना जा रहा है कि उत्तराखंड बोर्ड की 12वीं की परीक्षा भी रद्द हो जाएगी। हालंकि आदेश आने के बाद ही स्थिति साफ होगी।

From around the web