उत्तराखंड से बड़ी खबर, कांस्टेबल भर्ती को लेकर आया बड़ा अपडेट

  1. Home
  2. Dehradun

उत्तराखंड से बड़ी खबर, कांस्टेबल भर्ती को लेकर आया बड़ा अपडेट

Police DGP

उत्तराखंड के युवाओं के लिए बड़ी खबर मिली है। लंबे समय से अटकी कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया 15 मई से शुरू हो सकती है। इसके लिए पुलिस मुख्यालय ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएससी) को पत्र लिखा है।


देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड के युवाओं के लिए बड़ी खबर मिली है। लंबे समय से अटकी कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया 15 मई से शुरू हो सकती है। इसके लिए पुलिस मुख्यालय ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएससी) को पत्र लिखा है।

पुलिस उपमहानिरीक्षक कार्मिक पी. रेणुका देवी ने कहा कि कांस्टेबल के 1521 पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शारीरिक मानसिक दक्षता परीक्षा को तिथियां निर्धारित की जाएं। कांस्टेबल की सीधी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले दो लाख 59 हजार 672 अभ्यर्थियों का फिजिकल कराए जाने के लिए राज्य के 13 जिलों में 20 भर्ती केंद्र बनाए गए हैं।

पुलिस मुख्यालय ने अभ्यर्थियों का फिजिकल 15 मई से कराने और परीक्षा के लिए 60 दिन का समय निर्धारित कर प्रति दिन हर भर्ती केंद्र में 400 अभ्यर्थियों की फिजिकल परीक्षा कराने का निर्णय लिया है। दूसरी ओर आयोग अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी करने की तैयारी में जुट गया है।

डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि मुख्यालय स्तर पर कोशिश की जा रही है कि 15 मई से फिजिकल सभी जिलों में शुरू करवा दिया जाए। इसके लिए हम लगातार काम कर रहे हैं। उम्मीद है कि 15 से फिजिकल परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी।