CM धामी पर है 48 लाख रुपये का कर्ज, जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है मुख्यमंत्री

  1. Home
  2. Dehradun

CM धामी पर है 48 लाख रुपये का कर्ज, जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है मुख्यमंत्री

Dhami

उत्तराखंड में चंपावत उपचुनाव सियासी केंद्र बना हुआ है। पार्टी के तमाम दिग्गजों के साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नामांकन कर दिया है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत की जनता से विकास का वादा किया। उन्होंने पहाड़ी में कहा कि 'मैं तुमर चेल छू तुमुल ख्याल रखना छ यांक लोग सब लोग की मदद करनान मैं तुमर हर सुख दुख में काम उन। तुमर धन्यवाद करनहन शब्द नहोनी। अब सब तुम्हारे हाथ में छ।


 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में चंपावत उपचुनाव सियासी केंद्र बना हुआ है। पार्टी के तमाम दिग्गजों के साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नामांकन कर दिया है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत की जनता से विकास का वादा किया। उन्होंने पहाड़ी में कहा कि 'मैं तुमर चेल छू तुमुल ख्याल रखना छ यांक लोग सब लोग की मदद करनान मैं तुमर हर सुख दुख में काम उन। तुमर धन्यवाद करनहन शब्द नहोनी। अब सब तुम्हारे हाथ में छ।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने नामांकन पत्र में दाखिल किए गए हलफनामे में जानकारी दी है कि उन पर 48 लाख रुपये का कर्ज है। उनके पास 42340 रुपये नगद हैं। जबकि खाते में ढाई करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि जमा है।

नामांकन पत्र में उन्होंने चल अचल संपत्ति का ब्यौरा दिया है। हलफनामे के अनुसार सीएम धामी ने एसबीआई देहरादून से 47,83,461 रुपये का कर्ज लिया है। सीएम के पास 42,340 नगदी और खाते में ढाई करोड़ रुपये जमा है। पत्नी गीता धामी के पास 40 हजार रुपये नगद और खाते में दस लाख रुपये जमा हैं। पुत्र दिवाकर और प्रभाकर धामी के खाते में 86 हजार रुपये जमा हैं। सीएम धामी के पास 50 ग्राम सोना, डेढ़ लाख रुपये मूल्य की एक राइफल, पत्नी गीता के पास 120 ग्राम सोना और 600 ग्राम चांदी है। सीएम के नाम 1.60 लाख की एनएससी, 16 लाख की एलआईसी, पत्नी के नाम छह लाख की एलआईसी और दोनों पुत्रों के नाम तीन लाख की एनएससी है।

सीएम पुष्कर सिंह धामी के नाम नगला तराई खटीमा में 1.898 एकड़ जमीन और डिफेंस कॉलोनी देहरादून में 6501 वर्ग फुट का प्लॉट है। जिसका वर्तमान बाजार मूल्य 1.57 करोड़ रुपये है। धामी ने लखनऊ विश्वविद्यालय से मास्टर ऑफ एचआरएम एंड आईआर किया है।