भीषण गर्मी के बीच राहत भरी खबर, स्कूलों के लिए ये आदेश हुए जारी

  1. Home
  2. Dehradun

भीषण गर्मी के बीच राहत भरी खबर, स्कूलों के लिए ये आदेश हुए जारी

summer

स्कूली छात्र-छात्राओं के लिए राहत भरी खबर मिली है। भीषण गर्मी और लू को देखते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने राज्यों के सभी शिक्षा बोर्डों को दिशा निर्देश भेजे है। जिसके तहत यूनिफार्म नियमों में छूट देने के साथ ही स्कूलों को सुबह 7:00 से मध्याह्न 12:00 बजे तक खोलने के निर्देश दिए हैं।



 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) स्कूली छात्र-छात्राओं के लिए राहत भरी खबर मिली है। भीषण गर्मी और लू को देखते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने राज्यों के सभी शिक्षा बोर्डों को दिशा निर्देश भेजे है। जिसके तहत यूनिफार्म नियमों में छूट देने के साथ ही स्कूलों को सुबह 7:00 से मध्याह्न 12:00 बजे तक खोलने के निर्देश दिए हैं।

भीषण गर्मी के बीच कड़ी धूप व लू के मद्देनजर शिक्षा मंत्रालय ने कहा है कि खेल और आउटडोर गतिविधियां नहीं कराई जाए जरूरी ही हो तो उनका आयोजन सुबह के समय कराया जाए।

शिक्षा विभाग द्वारा दिए गए निर्देश के मुताबिक विद्यार्थियों को धूप में खड़ा नहीं किया जाए प्रार्थना सभा भी बंद सभागार या कक्ष में कराया जाए । स्कूली बसें भी छाया में खड़ी की जाए, क्षमता से अधिक बच्चों को नहीं बैठाया जाना चाहिए बसों में पेयजल अनिवार्य उपलब्ध कराए जाने को लेकर भी दिशा निर्देश दिए गए हैं।