उत्तराखंड | मुख्यमंत्री धामी का अफसरों को सख्त निर्देश, तोड़ी जाएं अवैध मज़ारें

  1. Home
  2. Dehradun

उत्तराखंड | मुख्यमंत्री धामी का अफसरों को सख्त निर्देश, तोड़ी जाएं अवैध मज़ारें

dHAMI

उत्तराखंड में वन क्षेत्रों में बनी अवैध मजारों, धार्मिक स्थलों पर अब बुलडोजर चलेगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वन अफसरों को सख्त निर्देश दिए हैं कि अवैध अतिक्रमण तो तुरंत हटाया जाए।


 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड में वन क्षेत्रों में बनी अवैध मजारों, धार्मिक स्थलों पर अब बुलडोजर चलेगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वन अफसरों को सख्त निर्देश दिए हैं कि अवैध अतिक्रमण तो तुरंत हटाया जाए।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को देहरादून में मंथन सभागार में भारतीय वन सेवा संघ, उत्तराखण्ड के वार्षिक अधिवेशन का शुभारंभ किया। इस अधिवेशन में वन विभाग से संबंधित अनेक विषयों एवं पर्यावरण से जुड़ी विभिन्न समस्याओं के समाधान पर विस्तृत चर्चा की।

उत्तराखण्ड जैव विविधताओं वाला प्रदेश है, राज्य में वन सम्पदाओं से राजस्व वृद्धि की दिशा में भी ध्यान दिए जाने, वनों के माध्यम से लोगों की आजीविका बढ़ाने, मानव एवं वन्यजीव संघर्ष को कम करने, वनाग्नि की घटनाओं को रोकने समेत वन पंचायतों को मजबूत बनाने की दिशा में भी मंथन किया।

नीचे क्लिक कर सुनिए धामी ने अवैध मजारों पर क्या कहा ?

uttarakhand postपर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे गूगल न्यूज़  google newsपर फॉलो करे