उत्तराखंड | धामी कैबिनेट की बैठक आज, हो सकते है ये बड़े फैसले

  1. Home
  2. Dehradun

उत्तराखंड | धामी कैबिनेट की बैठक आज, हो सकते है ये बड़े फैसले

Dhami

उत्तराखंड से बड़ी खबर मिली है। गुरूवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक होने जा रही है। बताया गया कि यह  बैठख पूर्वाह्न 11 बजे से सचिवालय स्थित विश्वकर्मा बिल्डिंग के हाल में यह बैठक शुरू होगी।


 

देहरादून (उत्तराखंड पोस्ट) उत्तराखंड से बड़ी खबर मिली है। गुरूवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक होने जा रही है। बताया गया कि यह  बैठख पूर्वाह्न 11 बजे से सचिवालय स्थित विश्वकर्मा बिल्डिंग के हाल में यह बैठक शुरू होगी।

इस बैठक में कर्मचारियों को मंहगाई भत्ता देने के साथ ही अस्पतालों के आउटसोर्स कर्मचारियों को दोबारा रखने पर फैसला हो सकता है। कर्मचारियों के तीन फीसदी महंगाई भत्ता देने संबंधित फाइल को वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल मंजूरी दे चुके हैं। माना जा रहा है कि सीएम इसे कैबिनेट बैठक में रख सकते हैं। कर्मचारियों को जनवरी से डीए दिया जाना है। सरकार डीए का चार माह का एरियर कर्मचारियों के खातों में जबकि मई माह से नकदीकरण दे सकती है।

इसके अलावा कोविड काल में अस्पतालों में रखे गए आउटसोर्स कर्मचारियों को भी सरकार दोबारा रख सकती है। नौकरी से हटाए जाने के बाद ये कर्मचारी आंदोलनरत हैं। स्वास्थ्य मंत्री इन्हें दोबारा रखने का आश्वासन दे चुके हैं। सूत्रों ने बताया कि हरिद्वार पंचायत चुनाव को लेकर सरकार प्रशासकों का कार्यकाल बढ़ाने के लिए फिर विधेयक ला सकती है।

इसके साथ ही जल जीवन मिशन के तहत पाइपों के दाम संशोधित करने, ई वाहन पालिसी आदि महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है। कैबिनेट बैठक को लेकर सचिवों को सख्त निर्देश दिया है कि वे पूरी तैयारी के साथ ही आएं।